• July 12, 2024

श्रीराम कथा आदर्श समाज निर्माण का सबसे बड़ा माध्यम -डॉ अनुज

 श्रीराम कथा आदर्श समाज निर्माण का सबसे बड़ा माध्यम -डॉ अनुज

नवादा जिले के समाय ग्राम में गुरुवार को राम कथा के दौरान समाजसेवी तथा शिक्षामित्र डॉक्टर अनुज कुमार को सम्मानित किया गया।

उन्होंने महायज्ञ की सफलता तथा सनातन धर्म के प्रचार के लिए ढाई लाख रुपये की सहयोग राशि भी प्रदान की है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सनातन धर्म के प्रचार से विश्व का कल्याण संभव है ।जिसके लिए सभी लोगों को मिलजुलकर काम करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि धर्म की भावना को आत्मसात करने से नैतिक रूप से इंसान मजबूत होता है ।आज नैतिकता में सबसे गिरावट का कारण धर्म में आस्था की कमी है ।जिस दिन धर्म में लोग आस्था पूर्णतःकरने लगेंगे। उसी दिन महाराणा प्रताप तथा शिवाजी जैसे नैतिकतावन लोग होंगे ।जो घास की रोटी खाना पसंद करेंगे लेकिन वह कभी झुकना पसंद नहीं करेंगे ।तभी भारत विश्व का धर्म गुरु हो सकता है।

उन्होंने कहा कि समाज की हर वर्ग के लोगों को सनातन धर्म के प्रचार के लिए आगे आना चाहिए ।ताकि समृद्ध भारत की कल्पना साकार हो सके । कथा प्रसंग के दौरान भगवान शिव की राम भक्ति तथा भगवान शिव का विवाह कार्यक्रम की आकर्षक झांकी प्रस्तुत की गई साध्वी रिचा के मार्विन गायन और प्रवचन से श्रोता बैग बैग हो गए साध्वी ऋचा ने भी धर्म के प्रचार के लिए आम नागरिकों का आगे आने का हवन किया है।

इस अवसर पर महायज्ञ समिति के अध्यक्ष रामनरेश सिंह, समाजसेवी अनिल सिंह ,बिट्टू सिंह ,पूर्व मुखिया अनिरुद्ध सिंह ,राजेंद्र सिंह आदि ने भी आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए सनातन धर्म के प्रचार के लिए अपनी प्रतिबद्धता दुहराई है।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *