• July 13, 2024

पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश के पैर में लगी गोली

 पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश के पैर में लगी गोली

शाहजहांपुर,19 जून। जनपद में खुटार थाना पुलिस ने 15 हजार के इनामी बदमाश को मुठभेड़ कर पकड़ा है। पुलिस कार्यवाही में बदमाश के पैर में गोली लगी है और उसे घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि बुधवार तड़के करीब तीन बजे खुटार थानाध्यक्ष संजय कुमार को सूचना मिली कि पन्द्रह हजार का इनामी बदमाश अपने साथी के साथ टाह खुर्द कला गांव में किसी से मिलने गया है। वहां से वो ग्राम चमराबोझी मोड़ से होते हुए वापस पुवाया जायेंगे। इस सूचना पर उन्होंने पुलिस टीम के साथ लक्ष्मीपुर चौराहे के पास चेकिंग शुरू की। कुछ ही समय में एक मोटरसाईकिल से संदिग्ध आते दिखाई दिए। जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो मोटरसाईकिल पर पीछे बैठे बदमाश के साथी ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया और पुवाया की तरफ भाग खड़े हुए। पुलिस टीम ने तत्काल पुवाया पुलिस को बदमाशों की जानकारी दी और पीछा शुरू कर दिया। खुद को घिरता देख बदमाश गंगसरा गांव में घुसे तो वहां उनका सामना गश्त कर रही पुलिस से हो गया। बदमाशों ने अपनी मोटरसाईकिल औरंगाबाद रोड से मोड़ दी और बरौना जंगल तिराहे की ओर भागते समय उनकी बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गई।बदमाश मोटरसाईकिल छोड़कर जंगल की तरफ भागने लगे। पीछा कर रही खुटार और पुवाया पुलिस ने बदमाशों की घेराबन्दी कर ली। इस पर बदमाशों ने फायर कर दिया। बदमाशों की ओर से हुई फायरिंग में खुटार थानाध्यक्ष और एक अन्य पुलिस कर्मी बाल बाल बच गये। पुलिस टीम की ओर से की गई जबावी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली जा लगी और वो घायल होकर गिर गया। जबकि उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश खुटार थानाक्षेत्र के जादमपुर कला गांव का रहने वाला बिलाल है। बदमाश के कब्जे से मोटरसाईकिल तथा अवैध हथियार और कारतूस बरामद किए हैं।

भैंस चोरी के मामले में पुलिस को थी तलाश

एसपी ग्रामीण ने बताया की बीती नौ जून को महुआ पिमाई गांव से बदमाशों ने कुछ भैंस चोरी कर ली थी। गांव वालों ने बदमाश का पीछा भी किया था, लेकिन बदमाश भागने में सफल हो गए थे। गांव के रहने वाले राकेश कुमार ने अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी। तब से पुलिस बदमाशों की तलाश में लगी हुई थी।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि बिलाल एक हिस्ट्रीशीटर है। जिसके विरुद्ध शाहजहांपुर, पीलीभीत और लखीमपुर खीरी जनपद में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बिलाल के ऊपर पन्द्रह हजार का इनाम घोषित किया था। पुलिस उसके फरार साथी को तलाश कर रही है।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *