• July 12, 2024

देवाशीष सेन के कार्यकाल में हिडको जमीन आवंटन की जांच शुरू

 देवाशीष सेन के कार्यकाल में हिडको जमीन आवंटन की जांच शुरू

वर्तमान राज्य सरकार जमीन आवंटन को लेकर हमेशा संवेदनशील रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बात की जांच के आदेश दिए हैं कि राजारहाट-न्यू टाउन इलाके में किस संस्था को कितनी जमीन दी गई है और इसका इस्तेमाल सही तरीके से हो रहा है या नहीं।

सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने हिडको के चेयरमैन रहे देवाशीष सेन के कार्यकाल में उस इलाके में जमीन के आवंटन को लेकर उठे सवालों की जांच करने को कहा है। सीएम विशेष रूप से यह जानना चाहती हैं कि हिडको के अध्यक्ष के रूप में देबाशीष सेन के कार्यकाल के दौरान जमीन कैसे और किसे दी गई थी। ममता जानना चाहती हैं कि जमीन का सही इस्तेमाल हो रहा है या नहीं।

पूर्व मुख्य सचिव हरि कृष्ण द्विवेदी (अब वित्त विभाग के सलाहकार) को इसकी जांच करने को कहा गया है। सूत्रों का दावा है कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार हरि कृष्ण को नवान्न के कार्यालय में रहने के बजाय हिडको में अधिक समय बिताने को कहा गया है। वहां से इन मुद्दों की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

पूर्व आईएएस देवाशीष सेन लंबे समय तक हिडको के शीर्ष अधिकारियों में से एक थे। सेवानिवृत्ति के बाद भी, नवान्न ने उन्हें कई वर्षों तक हिडको का प्रभारी बनाए रखा। अब वह ये पद छोड़ चुके हैं।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *