• July 13, 2024

कठुआ हमले के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा बढ़ाई गई

 कठुआ हमले के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा बढ़ाई गई

कठुआ, 9 जुलाई। जिले में आतंकवादियों के हमले के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। आतंकियों की तलाश में मंगलवार को भी पूरे क्षेत्र में अभियान चलाया जा रहा है।
अधिकारियों ने बताया कि हमले के बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों को उधमपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर तैनात किया गया है। यह कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि अमरनाथ यात्रा के 11वें जत्थे के तीर्थयात्री मंगलवार सुबह उधमपुर से गुजरे। तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षाबलों ने बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की है।
दरअसल, जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के सुदूर माचेडी इलाके में सोमवार दोपहर आतंकवादियों ने सेना के काफिले पर घात लगा कर हमला किया था। इस हमले में पांच जवान बलिदान हो गए और पांच जवान घायल हो गए थे। हमले में घायल पांचों जवानों को पठानकोट के सैन्य अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। बिलावर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सा अधिकारी शीला देवी ने पत्रकारों को बताया कि पांच घायल जवानों को यहां लाया गया और उनका प्राथमिक उपचार किया गया। उन्हें पठानकोट के सैन्य अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।
इससे पहले 9 जून से रियासी, कठुआ और डोडा में चार जगहों पर आतंकी हमले हुए थे जिसमें नौ तीर्थयात्री की मौत हो गई थी और एक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का जवान बलिदान हो गया था। इन हमलों में 41 तीर्थयात्री और कम से कम सात सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं।
समाप्त

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *