• June 23, 2024

यूपी में Covid-19 को लेकर अलर्ट, जीनोम सिक्वेंसिंग के निर्देश

 यूपी में Covid-19 को लेकर अलर्ट, जीनोम सिक्वेंसिंग के निर्देश

यूपी: प्रदेश में एक बार फिर बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने निर्देश जारी किये है। देश में कोरोना मामलों की बात करें तो 24 घंटे में तीन हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। जो देश में पिछले 6 माह में एक बार फिर से अधिक देखे गए है। इन्ही बढ़ते मामलों के बीच अब देश में कुल मामले 13,509 हो है। उत्तर प्रदेश में भी मामले बढ़ते देखते हुए सीएम योगी ने अलर्ट जारी किया है।

दरअसल, डीजी हेल्थ स्वास्थ्य ने कोरोना को लेकर निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी पॉजिटिव सैंपल्स की जीनोम सीक्वेंसिंग की जाएगी और सभी सैंपल्स को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए KGMU भेजा जाएगा। इसके साथ ही अस्पतालों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Rise in H3N2 and Covid-19 cases: What is the difference between the two  respiratory viruses? - India Today

इसके अलावा सरकार ने जिन जिलों में कोरोना के मामले सामने आते हैं, वहां तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा अस्पतालों में रसद, दवाइयां, पीपीई किट, दस्ताने, मास्क और अन्य उपकरण, ऑक्सीजन प्लांट और कंसंट्रेटर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

MP: इंदौर में बड़ा हादसा, मंदिर में बावड़ी की छत ढहने से आठ लोगों की मौत

इन जिलों में विशेष निगराने के निर्देश

बता दें कि 28 मार्च तक COVID-19 से प्रभावित जिलों अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इन जिलों में स्थिति की सावधानीपूर्वक निगरानी करें. इन जिलों में गौतमबुद्धनगर (57), गाजियाबाद (55), लखीमपुर खीरी (44), लखनऊ (27), बिजनौर (12), ललितपुर (9) और सहारनपुर (8) शामिल हैं।

META उठा सकता है बड़ा कदम, इन चीजों पर लग सकती है रोक

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *