• June 19, 2024

Tiktok Layoffs : चीनी कंपनी का भारत खिलाफ बड़ा कदम, इंडिया के अभी कर्मचारियों को किया बाहर ..

बिजनेस डेस्क : चीन की कंपनी ByteDance ने भारत के भारत के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. जिसके चलते चीन की कंपनी टिकटॉक में कार्यरत सभी भारतीय कर्मचारियों को बाहर कर दिया हैं. कंपनी द्वारा भेजे गए मेल में कंपनी ने कहा है कि, ”28 फरवरी उनका, इस कंपनी में आखिरी वर्किंग दिन रहेगा और इसके बदले में कंपनी प्रभावित कर्मचारियों को 9 महीने का वेतन देगी”

कंपनी ने इतने कर्मचारियों को जारी की पिंक स्लिप

एक समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार, इस हफ्ते की शुरुआत में ४० कर्मचारियों को पिंक स्लिप जारी की है. इसके साथ ही कंपनी निकाले गए सभी कर्मचारियों को 9 महीने का वेतन देगी. वही इस मामले को लेकर कर्मचारियों का यह भी कहना है कि, ”नई जॉब तलाश करने के लिए कंपनी की तरफ से कुछ बेनिफिट्स भी दिए जाएंगे. चीनी ऐप्स पर सरकार के रुख के कारण कंपनी भारत में अपने ऑपरेशन यानी काम को फिर से शुरू नहीं कर सकती है ”

केंद्र सरकार 2020 टिकटॉक पर लगाया था बैन

राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देते हुए केंद्र सरकार ने जून 2020 में टिकटॉक समेत करीब 300 चीनी ऐप को भारत में बैन कर दिया था. जिसके बाद कंपनी के इंडिया ऑफिस के कई कर्मचारी ज्यादातर दुबई और ब्राजील के ग्राहकों के लिए काम कर रहे थे.आपको बता दें की जब भारत में टिकटॉक को बैन किया गया उस समय भारत में 20 करोड़ से अधिक लोग टिकटॉक को यूज कर रहे थे.

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *