• June 19, 2024

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, हसरंगा बने उपकप्तान

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ आगामी टी20 और वनडे सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। भारत और श्रीलंका के बीच अगले महीने से तीन टी20 और फिर 10 से 15 जनवरी के बीच इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। भारत के खिलाफ तीन जनवरी से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए ऑलराउंडर वानिन्दु हसरंगा को श्रीलंका की टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

भारत के खिलाफ T20-ODI सीरीज के लिए Sri Lanka टीम का हुआ ऐलान

भानुका राजपक्षे, नुवान तुषारा केवल टी20 सीरीज में खेलते नजर आएंगे, जबकि जेफरी वांडरसे और नुवानिडू फर्नांडो को वनडे टीम में जगह दी गई है। वहीं टी20 और वनडे सीरीज के लिए अलग-अलग उपकप्तान चुने गए हैं। कुसल मेंडिस को वनडे और वानिंदु हसरंगा को टी20 सीरीज के लिए टीम का उकप्तान बनाया गया है।

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ अगले सप्ताह से शुरू हो रही तीन मैचों की T20 इंटरनेशनल और इतने ही मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया। सलेक्शन कमेटी ने टी20 सीरीज के लिए टीम के कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या को चुना है, जबकि वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करने वाले हैं।

भारत के खिलाफ श्रीलंका की टीम:
दासुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, कुसाल मेंडिस भानुका राजपक्षे, चारिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, एशेन बंडारा, महेश तीक्शाना, जेफरी वांडरसे, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन राजिथा, नुवानिडू फर्नांडो, डुनिथ वेलालेज, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा, नुवान तुषारा

श्रीलंका T20I के लिए भारत की टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (wk), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (VC), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *