• June 23, 2024

इंदौर: सीएम शिवराज ने दिए घटना की जांच के निर्देश, मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए सहायता राशि का एलान

 इंदौर: सीएम शिवराज ने दिए घटना की जांच के निर्देश, मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए सहायता राशि का एलान

Indore: रामनवमी के मौके पर आज इंदौर के महादेव मंदिर में एक बड़ा हादसा हो गया है। इंदौर स्थिति श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर की छत ढहने से बड़ा हादसा हो गया है जिसमें अब तक 8 लोगों की मौत की खबर है जबकि दर्जनों लोगों को रेस्क्यू कर बहार निकला जा चुका है। बताया जा रहा है कि छत गिरने से कुछ श्रद्धालु बावड़ी में गिर गए।

दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु बावड़ी में गिरे…

बताया जा रहा है कि रामनवमी के अवसर पर मंदिर में बड़ी संख्या में लोग दर्शन के लिए आये थे। इसी दौरान बावड़ी की छत अचानक गिर गई जिससे यह हादसा हुआ और दो दर्जन के करीब लोग बावड़ी में जा गिरे। फिलहाल, घायल हुए लोगों को बचाने का काम जारी है। निगम अफसरों के मुताबिक, बावड़ी 40 फीट गहरी है, उस पर लोहे की जाली थी। इसकी चौड़ाई एक कमरे के बराबर है। लोहे की जाली पर स्लैब डालकर इसका निर्माण किया गया था। हवन के दौरान बावड़ी की छत पर ज्यादा लोगों के होने से जाली टूट गई और हादसा हो गया।

MP: इंदौर में बड़ा हादसा, मंदिर में बावड़ी की छत ढहने से आठ लोगों की मौत

वहीँ, इस घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने घटना के जांच के आदेश दिए है। शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्ति की है। उन्होंने कहा कि,” इंदौर में हुई दुर्घटना में नागरिकों के हताहत होने का समाचार अत्यंत दुःखद और हृदय विदारक है।

ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की क्षमता प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। ”

।। ॐ शांति ।

META उठा सकता है बड़ा कदम, इन चीजों पर लग सकती है रोक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, ” दु:ख की इस घड़ी में हम सब शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की जायेगी| घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था की जा चुकी है, चिकित्सा का संपूर्ण व्यय प्रदेश सरकार वहन करेगी।”

By- Election: आजम का अंतिम किला ढहाने की तैयारी में भाजपा, प्रदेश अध्यक्ष ने किया बड़ा दावा

 

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *