• June 13, 2024

UP Nikay Chunav: मायावती की रणनीति! बोलीं- बसपा में इस समाज की उचित भागीदारी जरूरी

 UP Nikay Chunav: मायावती की रणनीति! बोलीं- बसपा में इस समाज की उचित भागीदारी जरूरी

निकाय चुनाव: प्रदेश में जारी निकाय चुनाव के बीच मायावती ने बड़ी चाल खेली हैं | बता दें कि प्रदेश में निकाय चुनाव के जरिये मायावती ने आगामी होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति खेली हैं | निकाय चुनाव के उत्तर प्रदेश की राजनीति में काफी उथल-पुथल है। इसके पीछे वजह है निकाय चुनाव।

गौरतलब हैं कि निकाय चुनाव के बीच बसपा सुप्रीमों मायावती ने ट्वीट मुस्लिम प्रत्याशियों और वोट बैंक की तरफ सभी का ध्यान केंद्रित किया। यूपी निकाय चुनाव में बसपा ने मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट देकर समुदाय विशेष के वोट बैंक को अपनी तरफ किया है। इसके साथ ही ट्वीट कर साम्प्रदायिक पार्टियों पर निशाना भी साधा।

पहलवानों को मिला भीम आर्मी का साथ, पीएम को लेकर कसा तंज

मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यूपी निकाय चुनाव के अन्तर्गत 17 नगर निगमों में मेयर पद के लिए हो रहे चुनाव में बीएसपी द्वारा मुस्लिम समाज को भी उचित भागीदारी देने को लेकर यहाँ राजनीति काफी गरमाई हुई है, क्योंकि उससे खासकर जातिवादी एवं साम्प्रदायिक पार्टियों की नींद उड़ी हुई है। आगे उन्होंने ने लिखा बीएसपी ’सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’ की नीति व सिद्धान्त पर चलने वाली अम्बेडकरवादी पार्टी है तथा उसी आधार पर यूपी में चार बार अपनी सरकार चलाई। मुस्लिम व अन्य समाज को भी हमेशा उचित प्रतिनिधित्व दिया। अतः लोगों से अपने हित पर ज्यादा व विरोधियों के षडयंत्र पर ध्यान न देने अपील।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *