• June 19, 2024

Yogi Adityanath: ‘जन आंदोलन बन चुका है मन की बात कार्यक्रम’ बोले- सीएम योगी

 Yogi Adityanath: ‘जन आंदोलन बन चुका है मन की बात कार्यक्रम’ बोले- सीएम योगी

कर्नाटक: कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आज सीएम योगी ने हुंकार भरी | सीएम योगी ने आज पीएम के मासिक कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के सौवें एपिसोड को कर्नाटक में रैली से पहले सुना। सीएम योगी कर्नाटक के कई जिलों में रैलियों को संबोधित करने पहुंचे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कोप्पल जिले की गंगावती विधानसभा में पब्लिक मीटिंग से पहले पीएम मोदी के मन की बात के प्रसारण को सुना।

‘जन आंदोलन बन चुका है मन की बात कार्यक्रम’

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘मन की बात’ सदैव ही प्रेरक व सकारात्मकता को बढ़ावा देने वाली होती है। देश और समाज को एकात्मता के सूत्र में पिरोने वाला यह ‘मन की बात’ कार्यक्रम जिस विषय से जुड़ा, वह जन-आंदोलन बन गया।

Karnataka elections: Yogi steps into poll campaign arena as BJP and  Congress step up attacks | Latest News India - Hindustan Times

मन की बात के सौवें संस्करण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यूपी के गढ़मुक्तेश्वर के संतोष की चर्चा की, जो मैट बनाने का कार्य करते हैं। संतोष के प्रयासों को प्रधानमंत्री ने वोकल फॉर लोकल का प्रशंसनीय उदाहरण बताया। प्रधानमंत्री ने सौवें एपिसोड के दौरान उन्हें देशभर से मिलने वाली चिट्ठियों और संदेशों का जिक्र करते हुए इसे कोटि कोटि भारतीयों के मन की बात बताया। 3 अक्टूबर 2014 को विजय दशमी पर्व पर शुरू हुए मन की बात कार्यक्रम के हर एपिसोड को प्रधानमंत्री ने पॉजिटिविटी और पीपुल पार्टिसिपेशन का उत्सव बताया। उन्होंने कहा कि खादी, प्रकृति, अमृत महोत्सव, स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे अभियान मन की बात के कारण ही जन अभियान बन सके। पीएम मोदी ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ साझा मन की बात का भी जिक्र किया, जिसके बाद ये कार्यक्रम पूरी दुनिया में चर्चित हुआ।

UP Nikay Chunav: मायावती की रणनीति! बोलीं- बसपा में इस समाज की उचित भागीदारी जरूरी

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *