• June 22, 2024

Ramcharitramanas Row : गीतकार मनोज मुंतशिर ने उठाई लखनऊ का नाम बदलने की मांग, स्वामी प्रसाद मौर्या पर बोला हमला

लखनऊ : इन दिनों लगातार लखनऊ का नाम बदले जाने की मांग उठ रही है. इसी के चलते मशहूर गीतकार मनोज मुंतशिर ने भी लखनऊ का नाम बदलने की मांग उठाई है. यह मांग करते हुए कहा है कि, ”पहले भी जो नाम बदले गए हैं, वह सही किया गया है क्योंकि अब तक जो नाम बदले गए हैं वह बदले नहीं गए हैं पहले जो नाम हुआ करते थे उन नामों की तरफ हम वापस लौटे हैं. लुटेरों ने जो किया था वह बदलना चाहिए उसमें क्या गलत है. अगर हमारा इतिहास और हमारे शास्त्र बताते हैं कि लखनऊ का नाम पहले कुछ और हुआ करता था तो जरूर बदलना चाहिए उसमें कोई डाउट नहीं है.”

मनोज मुंतशिर ने स्वामी प्रसाद मौर्या पर बोला हमला

दरअसल , गीतकार मनोज मुंतशिर वाराणसी में आयोजित काशी महोत्सव में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने सनातन धर्म को लेकर कई सारी बातें रखी. इस दौरान उन्होंने लखनऊ का नाम बदलने की मांग रखते हुए कहा कि, ”बाबा तुलसीदास न तो दलित विरोधी थे और न ही स्त्री विरोधी थे. लेकिन कुछ लोग हिंदू और सनातन धर्म को बांटने की कोशिश कर रहे हैं. इस तरह की बातें आपके सामने होती रहेंगी. मुंतशिर ने आगे कहा कि यही तो आपके भारतीय होने और आपकी सनातन परंपरा की परीक्षा है. वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरित मानस को लेकर दिए गए बयान को लेकर भी मनोज मुंतशिर ने बड़ी मुखरता से बयान दिया. उन्होंने कहा कि, स्वामी प्रसाद मौर्य की पहले मार्कशीट चेक कीजिए कि वह कितना पढ़े लिखे हैं, मुझे उनकी शिक्षा पर डाउट है.”

ये भी पढ़े : UP : लखनऊ के बाद अब इस जिले के नाम को बदलने की उठी मांग, अरुण राजभर ने सीएम योगी को लिखा पत्र

इससे पहले भी उठी हैं लखनऊ का नाम बदलने की मांग

बीते कुछ दिनों पहले प्रतापगढ़ से भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता ने राजधानी लखनऊ का नाम बदलने की मांग की थी. यह मांग उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान उठाई। उन्होंने कहा कि, ”हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और यूपी की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथको पत्र लिखकर लखनऊ का नाम बदलने की मांग की है. पहले लखनऊ का नाम लक्ष्मणपुरी या लखनपुरी किया जाना चाहिए, मुगलों ने आक्रमण करके यहां राज किया और सालों तक हमारे सनातन धर्म को नष्ट करने का काम किया.”

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *