• June 23, 2024

नेपाल के राष्ट्रपति पौडेल बीमार, काठमांडु से दिल्ली AIIMS रेफर…

 नेपाल के राष्ट्रपति पौडेल बीमार, काठमांडु से दिल्ली AIIMS रेफर…

नई दिल्ली: नेपाल से इस वकत की बड़ी खबर आ रही है | जहाँ नेपाल के राष्ट्रपति के स्वास्थ्य स्तर में सुधार न होने के चलते उन्हें काठमांडु के त्रिभुवन विश्वविद्यालय शिक्षण अस्पताल महाराजगंज से दिल्ली के एम्स अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अचानक उनकी तबियत बिगड़ने के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

राष्ट्रपति के सेहत की जांच में पता चला कि उनके फेफड़ों में इंफेक्शन है, इसका पता चलने के बाद एयर एंबुलेंस में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) नई दिल्ली ले जाया गया है। टीयूटीएच अस्पताल के अधिकारियों ने सूचित किया कि उन्हें सुबह 9:30 बजे स्थानांतरित किया गया है।

Weather Alert: यूपी के 20 जिलों में Heatwave, पारा 44 ड‍िग्री पार

गौरतलब है कि राष्ट्रपति के सेहत में सुधार न होने के चलते नेपाल के प्रधानमंत्री ने उनसे मुलाकात की थी| प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने राष्ट्रपति पौडेल का हालचाल जाना |

पौडेल के बिगड़ते स्वास्थ्य के चलते मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में राष्ट्रपति पौडेल के इलाज के लिए सरकारी अधिकारियों की एक टीम तैनात करने का फैसला किया गया। नेपाल सरकार के एक मंत्री ने कहा कि टीम राष्ट्रपति की बीमारी का आकलन करेगी और सरकार को रिपोर्ट भी सौंपेगी।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *