• June 23, 2024

Weather Alert: यूपी के 20 जिलों में Heatwave, पारा 42 ड‍िग्री पार

 Weather Alert: यूपी के 20 जिलों में Heatwave, पारा 42 ड‍िग्री पार

यूपी: प्रदेश में तेज धूप की तपिश अब उबलते पारे में बदल रही है। बीतें दो दोनों से राजधानी का पारा 42 डिग्री पर दर्ज हो रहा है। प्रदेश में हवा न चलने से अधिक गर्मी का एहसास हो रहा है | तेज धुप और भीषण गर्मी से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 21 जिलों में आंधी पानी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में लू के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में सक्रिय हो रहा है इसके चलते तेज हवा के साथ बारिश के आसार हैं। इससे प्रदेश के तापमान में दो से चार डिग्री की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

21 जिलों में आंधी-पानी का अलर्ट…

शाहजहांपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बागपत, मेरठ, अमरोहा, मुरादाबाद, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुध नगर, संभल, रामपुर, बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर, पीलीभीत, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस और आगरा बुधवार को आंधी के साथ गरज चमक और हल्की फुल्की बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत तेज हवा और बारिश से होने वाले नुकसान के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

10 तारीखों में जानिये अतीक अहमद का 44 साल में बनाया माफिया साम्राज्य

20 जिलों में लू का अलर्ट….

राजधानी से सटे रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर समेत फतेहपुर, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, संत कबीर नगर, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर, वाराणसी और सोनभद्र में गर्म हवाओं के थपेड़ों से लू चलने के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत लू से बचने के उपाय करने जरूरी है और बच्चों, बुजुर्गों और गंभीर बीमारी से जूझ रहे व्यक्तियों को सचेत रहने की आवश्यकता है।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *