• June 19, 2024

अदानी समूह को यूपी सरकार की ओर से बड़ा झटका, रद्द किया गया हजारों करोड़ का टेंडर

 अदानी समूह को यूपी सरकार की ओर से बड़ा झटका, रद्द किया गया हजारों करोड़ का टेंडर

लखनऊ : 24 जनवरी को अमेरिकी फ़ॉरेंसिक फ़ाइनेंशियल कंपनी हिंडनबर्ग तरफ से जारी की गई रिपोर्ट में  अदानी समूह की अनियमितताओं से जुड़े आरोप के बाद से लगातार कंपनी के शेयर्स में गिरावट दर्ज की जा रही है. इसी दौरान उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अदानी समूह को बड़ा झटका दिया है. जिसके चलते योगी सरकार ने इकाई मध्यांचल विद्युत वितरण निगम ने अदानी समूह की ओर से स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने के टेंडर को रद्द कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक़ इस टेंडर की लागत तकरीबन 5,400 करोड़ बताई जा रही हैं. टेंडर की दर अनुमानित लागत से क़रीब 48 से 65 प्रतिशत अधिक होने की वजह से इसका विरोध भी शुरू किया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार, अब पश्चिमांचल, पूर्वांचल, दक्षिणांचल और डिस्कॉम के टेंडर पर भी नजरें टिकी हुई हैं. दक्षिणांचल में भी अदानी समूह का टेंडर है.

 

ये भी पढ़े :- Turkey Earthquake : भयंकर भूकंप ने मचाई तबाही, तुर्की में 53, सीरिया में 42 लोगों की मौत, सैकड़ों इमारतें हुई धराशायी

यूपी में तकरीबन 2.5 करोड़ प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाए जाने हैं. इसके लिए सरकार की तरफ से 25 हज़ार करोड़ के टेंडर जारी किया गया हैं. इसमें मैसर्स अदानी पावर ट्रांसमिशन के अलावा जीएमआर व इनटेली स्मार्ट कंपनी ने टेंडर का पार्ट दो हासिल किया था. इसे काम करने का आदेश भी जारी हुआ था , लेकिन इनके टेंडर की दर को लेकर विरोध होने लगा.

 

 

 

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *