• July 12, 2024

Ramcharitmanas Row : मोहन भागवत पर भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य, कहा – ”क्या अब वो RSS प्रमुख पर भी ऐसे ही अपशब्दों का प्रयोग करेंगे”

 Ramcharitmanas Row : मोहन भागवत पर भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य, कहा – ”क्या अब वो RSS प्रमुख पर भी ऐसे ही अपशब्दों का प्रयोग करेंगे”

लखनऊ : समाजवादी पार्टी नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस विवाद को लेकर धर्माचार्यों पर हमला बोला है. उन्होंने संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान का हवाला देते हुए कहा है कि, ”जिस तरह रामचरित मानस की चौपाई हटाने को लेकर साधु संत धर्माचार्य उनकी जुबान काटने, सिर काटने, हाथ काटने जैसी धमकी दे रहे हैं। आतंकवादियों की भाषा बोल रहे हैं, क्या अब वो संघ प्रमुख के लिए भी ऐसी ही धमकियों और अपशब्दों का इस्तेमाल करेंगे। ”

 

ये भी पढ़े:- अदानी समूह को यूपी सरकार की ओर से बड़ा झटका, रद्द किया गया हजारों करोड़ का टेंडर

आपको बता दें कि , बीते रविवार को RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि , ”जाति व्यवस्था पंडितों ने पैदा की थी, हिन्दू धर्म में ऐसा नहीं था।” मोहन भागवत के इस बयान पर पलटवार करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए लिखा, “जाति-व्यवस्था पंडितों (ब्राह्मणों) ने बनाई है, यह कहकर RSS प्रमुख भागवत ने धर्म की आड़ में महिलाओं, आदिवासियों, दलितों व पिछड़ों को गाली देने वाले तथाकथित धर्म के ठेकेदारों व ढोंगियों की कलई खोल दी, कम से कम अब तो रामचरित्र मानस से आपत्तिजनक टिप्पड़ी हटाने के लिये आगे आयें।”

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *