• June 23, 2024

गोरखपुर: सीएम ने किया पेप्सिको फ्रेंचाइजी का शिलान्यास, बोले- प्रदेश की जनता विकास पर विश्वास करती हैं

 गोरखपुर:  सीएम ने किया पेप्सिको फ्रेंचाइजी का शिलान्यास, बोले- प्रदेश की जनता विकास पर विश्वास करती हैं

गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज पेप्सिको कंपनी के फ्रेंचाइजी प्लांट का भूमि पूजन और शिलान्यास किया। इससे पहले सीएम ने सहजनवां में भोलाराम मस्करा इंटर कॉलेज में 10.43 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले स्टेडियम का भी शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पेप्सिको का प्लांट लगने से 1500 लोगों को रोजगार मिलेगा, इसके अलावा कई लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।

गोरखपुर में इतने प्लांट लग रहे हैं कि अब युवाओं को बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि यूपी में अपराध कम हो गए हैं। यहां पुलिस का राज चल रहा है, वहीं कानून के डर से अपराधियों की पैंट गीली हो जा रही है।

गोरखपुर: CM ने सुनीं लोगों की समस्याएं, बोले- ‘न बिटिया की शादी रुकेगी, न ही पति का इलाज’

प्रयागराज, अमेठी और चित्रकूट में भी लगेगा प्लांट

सीएम ने कहा कि FMCG (फास्ट मूविंग कंज्युमेबल गुड्स) का बड़े प्लांट लगने से रोजगार के साथ ही छोटी सप्लायर कंपनियों, पैकेजिंग और ट्रांसपोर्टेशन सेक्टर का विस्तार होगा। कंपनी गोरखपुर के अलावा प्रयागराज, अमेठी और चित्रकूट में भी प्लांट लगाएगी।

सीएम योगी का संबोधन ….

उत्तर प्रदेश अब बदल चुका है इस उत्तर प्रदेश में आज से 6 वर्ष पहले दंगे होते थे, अराजकता फैलती थी आपने देखा होगा कि रामनवमी के अवसर पर देश के अलग-अलग राज्यों में हिंसा होती थी लेकिन देश और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद अब ऐसा नहीं होता | सीएम योगी ने कहा कि राम नवमी के अवसर पर अयोध्या में 35 लाख लोग दर्शन के लिए आए थे। प्रदेश में 1000 से अधिक शोभायात्रा निकली हर जगह शांतिपूर्ण तरीके से भजन गाते हुए शोभा यात्रा निकली और उसमें हिंदू-मुस्लिम दोनों लोगों ने मिलकर इस कार्यक्रम को संपन्न कराया और कहा कि अब बम नहीं बरसते और पुष्पों की वर्षा होती है और वह भी शांतिपूर्ण तरीके से चलता है।

सीएम ने कहा कि हनुमान जन्मोत्सव के दौरान प्रदेश में कम से कम 500 शोभायात्रा निकली सारे कार्यक्रम हो रहे थे। योगी ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश की जनता दंगों पर नहीं विकास पर विश्वास करती है रोजगार पर विश्वास करते हैं डबल इंजन की सरकार पर उसे विश्वास है।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *