• June 23, 2024

सरकार की राहत का असर: अचानक इन स्टॉक्स को खरीदने की लगी होड़, 20% चढ़ गए भाव

शुगर कंपनी के शेयरों में आज सोमवार के कारोबारी दिन में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। इस सेक्टर के लगभग सभी शेयरों में बंपर खरीदारी हो रही। कई शुगर कंपनी के स्टॉक्स आज 52 वीक के नए हाई पर पहुंच गए। डालमिया भारत शुगर एंड इंडस्ट्रीज (Dalmia Bharat Sugar and Industries), राजश्री शुगर एंड केमिकल्स (Rajshree Sugar & Chemicals), शक्ति शुगर्स, धामपुरे स्पेशलिटी शुगर्स (Dhampure Speciality Sugars) और सिंभावली शुगर्स (Simbhaoli Sugars) जैसे शेयरों में 20% तक देखने को मिली। शुगर स्टॉक्स (Sugar Stocks Price) में तेजी के दो बड़ी वजह है। इससे कंपनी को आने वाले दिनों में फायदा हो सकता है और शेयर के दाम भी बढ़ सकते हैं।

Russia-Ukraine War Impact On Stock Market: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध से किस शेयर पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव? Which stock will be affected the most

जानिए क्या है सरकार का ऐलान?
आपको बता दें कि शनिवार को सरकार ने जीएसटी की मीटिंग में एथनॉल ब्लेंडेड पेट्रोल की स्कीम के तहत एथनॉल पर जीएसटी को  18%  से घटाकर 5% कर दिया गया है। सरकार के इस फैसले के बाद जहां एक तरफ फ्यूल की कीमतों में कटौती की संभावना है। वहीं, पेट्रोल में एथनॉल का मिश्रण बढ़ने से भारत का कच्चे तेल का आयात बिल कम करने में मदद मिलेगी। इससे गन्ना किसानों और चीनी मिलों को भी मुनाफा होगा।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *