• June 23, 2024

लव जिहाद! धर्म छिपाकर हिंदू लड़की से शादी, 9 साल बाद खुला राज; मुस्लिम पति गिरफ्तार

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में लव जिहाद का मामला तो नही है? अपना धर्म छिपाकर युवती को प्रेम जाल में फंसाकर शादी कर लेने के नौ साल बाद असली धर्म की हकीकत सामने आने पर पति ने पत्नी को धमकी दी।

लव जिहाद! धर्म छिपाकर हिंदू लड़की से शादी, 9 साल बाद खुला राज; मुस्लिम पति गिरफ्तार

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में लव जिहाद का मामला तो नही है? अपना धर्म छिपाकर युवती को प्रेम जाल में फंसाकर शादी कर लेने के नौ साल बाद असली धर्म की हकीकत सामने आने पर पति ने पत्नी को धर्म परिवर्तन न करने पर हत्या की धमकी दी। पीड़िता की शिकायत पर हरकत में आई कनखल पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। जसके कब्जे से राहुल एवं अजहर नाम के आधार कार्ड बरामद हुए।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि क्षेत्र के शिवपुरम राजागार्डन निवासी एक महिला ने शिकायत दी थी कि उसके पति ने अपना धर्म छिपाकर उससे शादी की थी। नौ साल पहले उनकी मुलाकात एक औद्योगिक इकाई में कार्य करने के दौरान हुई थी। तब उसके पति ने अपना नाम राहुल बताया था।  बताया था कि उसका कोई परिजन नहीं है। कुछ माह पूर्व महिला को पति का एक दूसरा आधार मिला।

जिसमें उसका नाम अजहर अहमद पुत्र जफर निवासी मौहल्ला नबाब तहसील रोड कासगंज यूपी था। उसने जब पति से इस संबंध में पूछा तब उसने हकीकत कबूलते हुए उसे भी मुस्लिम धर्म अपनाने की बात कही। महिला के विरोध करने पर पति ने उसे हत्या कर देने की धमकी दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया।

तीन माह पूर्व छोड़ दिया था पति का घर
पत्नी को कई साल से गुमराह करने का आरोपी अजहर पेशे से लेबर कांट्रेक्टर है। तीन माह पूर्व पत्नी ने पति का साथ छोड़ दिया था और राजगार्डन कनखल में रहने लग गई थी। उसका एक बेटा सात एवं दूसरा चार साल का है। उनके नाम भी मां के धर्म के ही है। मौजूदा समय में भी महिला एक औद्योगिक इकाई में कार्यरत है। पुलिस की माने तो महिला मूल रुप से दिल्ली की है लेकिन उसने अपना पुराना पता बताने से इंकार कर दिया। महिला का अपने परिजन से कोई मतलब वास्ता नहीं है।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *