• June 23, 2024

 जातिवाद की राजनीति किसी का कल्याण नहीं करने वाली – सीएम योगी

  जातिवाद की राजनीति किसी का कल्याण नहीं करने वाली – सीएम योगी

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में  नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर प्रदेश की सुदृढ़ कानून व्यवस्था, चहुंमुखी विकास और अनेकानेक जनकल्याणकारी योजनाओं के आधार पर कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि हमें पहले निकाय और फिर लोकसभा चुनाव में कमल ही कमल खिलाना है। इसके लिए रणनीति बननी अभी से प्रारंभ हो जानी चाहिए।

सीएम योगी रविवार को हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (खाद कारखाना) के मैदान पर करीब 1046 करोड़ रुपये की लागत वाले 258 विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करने के बाद यहां आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 333.85 करोड़ रुपये के 56 विकास कार्यों का लोकार्पण तथा 711.81 करोड़ रुपये के 202 विकास कार्यों का शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर जनपद के तहत तीन लोकसभा और 9 विधानसभा सीटों पर विजय के बाद नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों की सीट भी भाजपा की झोली में आए, इसके लिए हमें रणनीति बनानी होगी। हमें संकल्प लेना होगा कि कमल निशान जिसके पास होगा, वह हर एक नागरिक का प्रत्याशी होगा । इसी संकल्प के साथ हम आगे बढ़ेंगे तो न कोई विकास बाधित कर पाएगा और न ही सुरक्षा में सेंध लगा पाएगा। योजनाओं के लाभ से भी कोई वंचित नहीं कर पाएगा।

झाँसी: डिप्टी CM ने ध्यान केंद्र- सेंट्रल लैब का किया उद्घाटन, अखिलेश पर लगाए गंभीर आरोप….

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सकारात्मक सोच का संचार हर एक तबके तक पहुंचाने की आवश्यकता है। इसी सोच के साथ भाजपा हर एक स्तर पर काम कर रही है। ग्राम पंचायत से लेकर विधानसभा और लोकसभा स्तर तक यह कार्य दिख रहा है। पहली बार गोरखपुर की सभी 9 विधानसभा सीटों पर भाजपा की जीत यह दर्शाता है कि गोरखपुर विकास चाहता है। उन्होंने कहा कि विकास और जनकल्याण को आगे बढ़ाने में सफलता इसीलिए मिल रही है कि यहां डबल इंजन की सरकार होने के साथ ब्लॉक व निकाय स्तर तक भाजपा के कार्यकर्ता हैं। इससे लोगों को योजनाओं का लाभ मिलने में आसानी हो रही है। हमें यह समझना होगा कि एक भी कड़ी कमजोर होने पर जनहित के सभी कार्य प्रभावित होते हैं।

 जातिवाद की राजनीति किसी का कल्याण नहीं करने वाली है…

मुख्यमंत्री ने निकाय चुनाव के लिए लोगों को आगाह किया। कहा कि नागरिकों की मांग पर उनवल, घघसरा, कैम्पियरगंज, उरुवा बाजार को नगर पंचायत बना दिया गया है। उनवल में चार हजार गरीबों को आवास एक झटके में मिल गए। बाईपास बन गया, नगर पंचायत का कार्यालय भवन बन गया। विकास का लाभ तेजी से मिलता रहे इसके हम सभी को जाति से ऊपर उठकर सकारात्मक सोच को आगे बढ़ाना होगा। जातिवाद से किसी का कल्याण नहीं हो सकता। आजादीके बाद बहुत से लोगों ने जातिवाद की राजनीति की लेकिन उन्होंने क्या किया? क्या गरीबों के लिए आवास-शौचालय बनवाए, बिजली, गैस के कनेक्शन दिए, उपचार के लिए पैसा दिया? जवाब एक ही है, नहीं। ऐसे लोग युवाओं की नौकरी में सेंध लगाते हैं। स्मार्टफोन, टैबलेट देने में अड़ंगा डालते हैं। सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार 20 लाख नौजवानों को टैबलेट व स्मार्ट फोन दे चुकी है। दो करोड़ नौजवानों को इससे आच्छादित कर उन्हें तकनीकी रूप से सक्षम बनाने का लक्ष्य है। डबल इंजन की सरकार ने समाज के हर तबके के लिए कुछ न कुछ कार्य किया है |

गोरखपुर: सीएम योगी ने जनपदवासियों को दिया हजार करोड़ के विकास कार्यों का उपहार

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *