• June 23, 2024

चार हजार किलोमीटर दंडवत यात्रा पर निकले बाबा, जानिए क्यों लेते है इतना कठिन व्रत ?

 चार हजार किलोमीटर दंडवत यात्रा पर निकले बाबा, जानिए क्यों लेते है इतना कठिन व्रत ?

बरेली : नेपाल से चलकर बरेली होते हुए बाबा अमरनाथ तक सड़क मार्ग पर दंडवत यात्रा करते हुए करीब चार हजार किलोमीटर का सफर तय कर रहे है। बाबा रामप्रीत यादव ,बाबा बरेली मीरगंज के गांव नगरिया कल्याण मे इस वक़्त ठहरे हुए है, जहाँ उनको देखने और आशीर्वाद पाने के लिए लोगो का तांता लगा हुआ है। बाबा हजारों किलोमीटर का सफर नो महीने मे पूरा करेंगे वो जुलाई के महीने मे बाबा अमरनाथ पहुंचकर उनका आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। बाबा रामप्रीत मूल रूप से नेपाल के रहने वाले है और वो इससे पहले आठ बार ऐसी ही दंडवत यात्रा पूरी कर चुके है वो बहुत बड़े शिव भक्त माने जाते है।

बाबा रामप्रीत ने बताया कि, ”वो नेपाल से बिहार होते हुए बरेली पंजाब होकर अमरनाथ बाबा के दर्शन करने जा रहे है, वो दुनिया में शांति के लिए यह यात्रा करते है। वो सभी धर्मो को मानते है और सभी धर्मो के लोग उनकी सेवा करते है। उनकी यह दंडवत यात्रा नो महीने मे पूरी होती है वो इससे पहले कई बार ऐसी यात्रा कर चुके है। उनको यात्रा के दौरान लोगो का बहुत प्यार मिलता है उनके आशीर्वाद से कई लोगो को संतान सुख की प्राप्ति हुई है।”

ये भी पढ़े :- आज का इतिहास : आज ही नाइजीरिया की नाइजर नदी में हुआ था नौका हादसा, पढ़े आज के दिन जुड़ी महत्वपूर्ण घटनाएं

ग्रामीण जीतेंद्र गौड़ ने बताया कि, पहले भी बाबा यात्रा के दौरान मीरगंज के गांव नगरिया कल्याण आए है हम लोग खुशनसीब है कि बाबा हमारे गांव मे अपनी दंडवत यात्रा के दौरान जरूर आते है। बाबा के आशीर्वाद से गांव मे ही कई लोगो के संतान का सुख प्राप्त हुआ है जिन लोगो को शादी के कई साल बाद भी संतान सुख नहीं प्राप्त हुआ उनको बाबा के आशीर्वाद से संतान का सुख प्राप्त हुआ है ,पंजाब चंडीगढ़ ,मुंबई बहुत बहुत दूर से लोग बाबा का आशीर्वाद प्राप्त करने यहां आए है और कई अधिकारी बाबा को खुद फोन करके उनका आशीर्वाद प्राप्त करते है ।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *