• June 22, 2024

Uttarakhand: धामी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, लैंड जिहाद पर आ सकता है प्रस्ताव

 Uttarakhand: धामी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, लैंड जिहाद पर आ सकता है प्रस्ताव

उत्तराखंड: प्रदेश में लगातार हो रहे लैंड जिहाद के मुद्दे पर अब धामी सरकार सख्त रवैया अपनाने जा रही है | बता दें कि धामी सरकार अब सरकारी भूमि से अवैध धर्मस्थलों को हटाने की मुहिम के बाद अब सरकार राज्य में भूमि खरीदने वालों की पृष्ठभूमि जानने के लिए सत्यापन कराने का निर्णय ले सकती है। प्रदेश में सीएम की उपस्थिति में होने वाली कैबिनेट बैठक में इस पर विचार होगा और इसके अलावा अन्य विभागों के कई अहम प्रस्तावों पर भी कैबिनेट में फैसला लिया जाएगा।

गौरतलब है कि पहले भी सीएम धामी कई बार प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में जनसंख्या असंतुलन को लेकर चिंता जता चुके हैं। असंतुलन की स्थिति को रोकने के लिए उन्होंने पहले ही बाहर से आने वाले अवांछनीय तत्वों पर नजर रखने के निर्देश दे रखे हैं।

दिल्ली: संजय सिंह ने की ED के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग

जानकारी के मुताबिक, कैबिनेट में अंत्योदय परिवारों को राशन की दुकानों पर नमक और चीनी सब्सिडी पर उपलब्ध कराने का प्रस्ताव भी आ सकता है। शिक्षा विभाग की ओर से दुर्गम क्षेत्रों के छात्रों को स्कूल आने-जाने के लिए किराया भत्ता देने और दो विषयों में अनुत्तीर्ण छात्रों को पास होने का अवसर देने का प्रस्ताव भी कैबिनेट में आ सकता है। इसके अलावा नगर निगमों के सीमा विस्तार का मुद्दा भी उठ सकता है।

उत्तराखंड देवभूमि है। यहां शांति लोगों का स्वभाव है। कानून व्यवस्था की स्थिति उत्तम है। हाल के वर्षों में जमीन की खरीद-फरोख्त बढ़ी है। सरकारी जमीनों पर अलग-अलग रूप में अवैध कब्जे भी हुए हैं। ऐसे में प्रदेश में कानून व्यवस्था और शांति व्यवस्था की विषम परिस्थिति उत्पन्न हो सकती है।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *