• June 19, 2024

UP News LIVE 13 January 2023: पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘गंगा विलास’ को दिखाई हरी झंडी, टेंट सिटी का किया उद्धाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कुछ ही देर में‘गंगा विलास’ क्रूज को वर्चुअल हरी झंडी दिखाई। इसके साथ ही क्रूज दुनिया की सबसे लंबी जलयात्रा पर निकल पड़ा। कार्यक्रम की शुरुआत योगी ने की। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले तीन दिनों में रिवर क्रूज एमवी गंगा विलास के पर्यटकों ने वाराणसी और आसपास के स्थानों का दौरा किया और संस्कृति का अनुभव किया। पीएम आज राज्य में 5 नए घाटों का उद्घाटन करेंगे। काशी आज एक नई पहचान के साथ आगे बढ़ रही है।

Pm Modi Live:पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर गंगा विलास को किया रवाना, क्रूज टूरिज्म को लेकर की बड़ी घोषणा - Ganga Vilas Cruise Live Updates: Pm Modi Will Leave Ganga Vilas

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में निवेशकों आमंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम शुक्रवार को दिल्ली में रोड शो करेगी। दिल्ली के दि ओबराय होटल में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, अरविदं कुमार शर्मा, लक्ष्मी नारायण चौधरी, राज्य मंत्री संदीप सिंह, कपिल देव अग्रवाल और अरुण कुमार सक्सेना , मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र  दिल्ली के उद्यमियों के साथ निवेश के मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

गंगा किनारे स्थित पट्टी पिछड़ती चली गई- पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि गंगा के किनारे की पट्टी विकास में पिछड़ती चली गई। इससे लाखों लोगों का गंगा किनारे से पलायन हुआ। इस स्थिति को बदलना जरूरी था। इसलिए एक नए तरीके से काम करना शुरू किया। पहला नामिमें गंगे और अर्थ गंगा का अभियान भी चलाया।

48 पर्यटन स्थलों से गुजरेगा ‘गंगा विलास’

‘गंगा विलास’ वाराणसी से लगभग 3,200 किमी की यात्रा के दौरान बांग्लादेश होते 52 दिनों में डिब्रूगढ़ (असम) पहुंचेगा। इस दौरान भारत और बांग्लादेश में 27 नदी प्रणालियों को पार करतेक्रूज विश्व धरोहर स्थलों, राष्ट्रीय उद्यानों, नदी घाटों और बिहार में पटना, झारखंड में साहिबगंज, प. बंगाल मेंकोलकाता, बांग्लादेश में ढाका और असम में गुवाहाटी जैसे प्रमुख शहरों सहित 48 पर्यटन स्थलों से गुजरेगा।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *