• June 22, 2024

pulwama attack : पुलवामा हमले की बरसी पर PM मोदी ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, कहा- ”उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे”

दिल्ली : आज देश 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए CRPF बस पर आतंकी हमले में मारे गए 40 जवानों शहादत की बरसी मना रहा है. इस दौरन पीएम मोदी ने शहीदों को याद किया। पीएम मोदी ने शहीदों को याद करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा कि,”आज हम अपने उन वीर नायकों को याद करते हैं, जिन्हें हमने इस दिन पुलवामा में खो दिया था. हम उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे. उनका साहस हमें एक मजबूत और विकसित भारत बनाने के लिए प्रेरित करता है. 14 फरवरी, 2019 को हुए इस हमले के बाद भारत ने इसका बदला लेने के लिए सीमा पार के आतंकी ट्रेनिंग कैंपों को निशाना बनाया था. इंडियन एयरफोर्स के फाइटर जेट विमानों ने बालाकोट पर सर्जिकल एयर स्ट्राइक किया था.”

पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि ‘मैं वर्ष 2019 में आज ही के दिन पुलवामा में हुए भीषण आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि देता हूं. देश उनके बलिदान को कभी नहीं भूल सकता. आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में उनका शौर्य और अदम्य साहस हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा.’ गौरतलब है कि 14 फरवरी, 2019 को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक काफिले पर यह हमला पाकिस्तानी आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने किया था. जिसका सरगना मसूद अजहर है.

ये भी पढ़े :- Valentine Day 2023 : क्या आप भी मना रहे है वैलेंटाइन वीक, तो जरूर पढ़े इस दिन से जुडी ख़ास बातें, कब क्यों और कैसे हुई इस दिन की शुरुआत ?

गौरतलब है कि, साल 2019 में 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों को ले जा रहे 78 वाहनों के काफिले को आतंकवादियों अपना निशाना बनाया था. जिसके बाद एक बस में सवार CRPF के 40 जवान शहीद हो गए. CRPF का ये काफिला जम्मू से निकला था और बर्फ के कारण हाईवे के बंद होने के कारण बड़ी संख्या में जवानों को इसमें ले जा रहा था.

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *