• June 13, 2024

जानें आखिर क्यों बंद रहा शेयर बाजार,कल होगा काम…

बिजनेस डेस्क: कारोबारी हफ्ते के पहले दिन आज यानी 1 मई को बाजार में कारोबार नहीं होगा। आज बाजार महाराष्ट्र दिवस की वजह से बंद है।

बताया जा रहा है कि, आज शेयर बाजार के विभिन्न एक्सचेंजों पर कोई कमाकाज नहीं होगा। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों प्रमुख एक्सचेंज एनएसई और बीएसई में महाराष्ट्र दिवस के अवसर कारोबार नहीं होगा। अब शेयर बाजार में अब 2 मई को ट्रेडिंग होगी।

Stock Market: 27 जनवरी से बदल जाएगा शेयर बाजार का नियम, जानें इसका निवेशकों  पर क्या असर पड़ेगा ? - stock market T+1 system change 27 January 2023  investors - GNT

एक्सचेंज के मुताबिक, इक्विटी इक्विटी डेरिवेटिव और एसबीएल सेगमेंट में कारोबार नहीं होगा। इसके साथ-साथ करेंसी डेरिवेटिव सेगमेंट और इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव सेगमेंट में भी 1 मई को कारोबार नहीं होगा। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड भी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक ट्रेडिंग के लिए बंद रहेगा। सोमवार को शाम के सत्र यानी शाम 5 बजे से कारोबार होगा।

मुरादाबाद में गरजे सीएम योगी, कहा- यूपी किसी की बपौती नहीं

बताते चलें कि, 1 मई, 1960 को बॉम्बे स्टेट का विभाजन कर महराष्ट्र और गुजरात राज्य का गठन किया गया था। इस दिन को दोनों राज्य अपनी स्थापना दिवस के रूप में मनाते हैं।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *