• June 13, 2024

IND vs NZ: न्यूजीलैंड से छिनने वाला है नंबर 1 ODI टीम का ताज, जानें भारत कैसे कर सकता है राज

न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर वनडे फॉर्मेट की नंबर 1 टीम बनकर पहुंची थी, मगर हैदराबाद में खेले गए पहले मुकाबले को हरने के बाद इस टीम पर शीर्ष पायदान छिनने का खतरा मंडरा रहा है। दरअसल, भारत के खिलाफ पहला वनडे 12 रनों से हारने के बाद न्यूजीलैंड 115 रेटिंग के साथ पहले पायदान पर है, अगर आज रायपुर में भी उन्हें रोहित शर्मा एंड कंपनी धूल चटाने में कामयाब रहती है तो कीवी टीम नंबर 1 का पायदान गंवा देगी। उनकी इस हार से इंग्लैंड को फायदा होगा और जोस बटलर की टीम के सिर नंबर 1 वनडे टीम का ताज सजेगा। वहीं टीम इंडिया को भी एक पायदान का फायदा होगा। आइए जानते हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतने पर भारत की आईसीसी वनडे रैंकिंग में कितना सुधार होगा।

Ind vs Nz Playing XI Team India Probable Playing XI for 1st ODI against New  Zealand - Ind vs NZ: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होंगे ये 3 बदलाव, इन  खिलाड़ियों

रायपुर वनडे जीतकर टॉप 3 में पहुंचना चाहेगी टीम इंडिया

आईसीसी वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया इस समय 111 रेटिंग्स के साथ चौथे पायदान पर है, अगर रोहित शर्मा की टीम दूसरा वनडे जीतने में सफल रहती है तो वह एक पायदान के फायदे के साथ नंबर तीन पर पहुंच जाएगी। इस जीत के साथ भारत को रेटिंग में दो प्वाइंट्स का फायदा होगा। वहीं न्यूजीलैंड इस हार के बाद 113 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर खिसक जाएगी।

भारत को बनना है नंबर 1 तो करना होगा न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे भारत को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में 24 जनवरी को खेलना है, अगर टीम इंडिया तीसरा वनडे जीतकर मेहमानों का सूपड़ा साफ करने में कामयाब रहती है तो भारत एक बार फिर वनडे क्रिकेट में नंबर 1 का ताज अपने नाम कर लेगा। इंदौर में न्यूजीलैंड पर जीत के साथ भारत की 114 रेटिंग्स हो जाएंगी और टीम इंडिया पहले पायदान पर पहुंच जाएगी। वहीं सीरीज 0-3 से गंवाने के बाद न्यूजीलैंड पहले से सीधा चौथे पायदान पर 111 रेटिंग्स के साथ खिसक जाएगा। ऐसे में इंग्लैंड दूसरे तो ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर होगी।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *