• June 23, 2024

खुशखबरी ! WhatsApp ने पेश किया नया फीचर, अब पढ़ पाएंगे वॉइस नोट मैसेज

 खुशखबरी ! WhatsApp ने पेश किया नया फीचर, अब पढ़ पाएंगे वॉइस नोट मैसेज

टेक डेस्क: देश में बढ़ते आधुनिक के इस दौर में वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए लगातार नए फीचर को अपडेटकरता रहता है। इसी बीच व्हाट्सप्प ने अपने यूज़र्स के लिए मैसेज ट्रांस्क्रिप्ट फीचर पेश किया हैं | यह नया फीचर यूजर्स को वॉइस मैसेज के कंटेंट को एक्सेस करेगा। अगर आप वॉइस नोट नहीं सुन पा रहे हैं तो आप इस फीचर की मदद से उसे आसानी से सुन पाएंगे। बता दें कि अब व्हाट्सप्प यूज़र्स इसके जरिये वौइस् मैसेज को पढ़ सकते हैं |

फिलहाल इस फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। इसे आने वाले हफ्तों में आम यूजर्स के लिए पेश किया जा सकता है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए TestFlight ऐप पर iOS 23.9.0.70 के लिए WhatsApp बीटा अपडेट करने की जरूरत पड़ेगी।

वॉयस मैसेज ट्रांसक्रिप्ट फीचर डिफॉल्ट रूप से ऑन रहता है, लेकिन जो यूजर्स इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, वे व्हाट्सएप सेटिंग्स> चैट्स> वॉयस मैसेज ट्रांसक्रिप्ट्स पर जाकर इसे डिसेबल कर सकते हैं।

एक साथ 4 डिवाइस पर इस्तेमाल कर पाएंगे वॉट्सऐप…

वहीँ कंपनी ने जल्द घोषणा की हैं कि यूजर्स बहुत जल्द अपना WhatsApp अकाउंट चार डिवाइस में इस्तेमाल कर पाएंगे। WhatsApp अब यूजर्स को एक अकाउंट को पीसी या टैबलेट की तरह अन्य मोबाइल फोन पर भी साइन इन करने देगा।

 

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *