• July 13, 2024

पटना जंक्शन से पहले कोसी एक्सप्रेस की कपलिंग टूटी, कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित

 पटना जंक्शन से पहले कोसी एक्सप्रेस की कपलिंग टूटी, कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित

पटना, 3 जुलाई । बिहार के पूर्णिया से हटिया जा रही कोसी एक्सप्रेस बुधवार को हादसे का शिकार होने से बच गयी। पटना जंक्शन पर पहुंचने के ठीक पहले कोसी एक्सप्रेस की कपलिंग टूट गयी और इसके जोरदार आवास से ट्रेन में सवार यात्री सहम गये।

कोसी एक्सप्रेस पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल से सुबह 10:26 बजे खुली थी। ट्रेन धीमी गति से पटना जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 10 की ओर बढ़ रही थी। अधिकांश कोचों में यात्री अपनी जगह से उठ चुके थे और कोचों के दरवाजे की ओर बढ़ चुके थे। ट्रेन प्लेटफार्म संख्या 10 के आउटर पर जैसे ही पहुंची वहां तेज आवाज के साथ रुक गई। ट्रेन की गति धीमी होने के कारण एक बड़ा रेल हादसा टल गया। बाद में करीब डेढ़ घंटे तक ट्रेन को आउटर पर रखा गया।

कपलिंग टूटने की खबर सुनकर रेलवे के तकनीकी टीम ने वहां पहुंचकर कपलिंग को जोड़ा। इसके बाद ट्रेन को पटना जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 10 पर ले जाया गया। दोपहर एक बजे तक ट्रेन पटना जंक्शन पर ही खड़ी रही। इस बीच कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ। श्रमजीवी एक्सप्रेस, सहरसा राज्यरानी एक्सप्रेस, न्यू जलपाईगुड़ी, वंदे भारत एक्सप्रेस जैसी कई ट्रेनों को पटना पहुंचने में देरी हुई। साथ ही पटना जंक्शन से खुलने वाली कई ट्रेनें भी निर्धारित समय से विलंब से खुलीं।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *