• June 23, 2024

Aaron finch Retirement : आस्ट्रेलिया के सफल खिलाड़ी आरोन फिंच ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया सन्यास…..

 Aaron finch Retirement : आस्ट्रेलिया के सफल खिलाड़ी आरोन फिंच ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया सन्यास…..

स्पोर्ट्स डेस्क : आस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज खिलाड़ी आरोन फिंच ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा की है. आरोन फिंच ने अपनी कप्तानी में टीम को 2021 में टी20 विश्व कप दिलाया था. इंटरनेशनल क्रिकेट से संयास लेने के बाद फिच बिग बैश लीग और घरेलू टी20 मैचों में खेलते रहेंगे । फिच के सन्यास लिए जाने की जानकारी क्रिकेट आस्ट्रेलिया द्वारा साझा की गयी. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने ट्विटर पर इस जानकारी को साझा करते हुए लिखा कि, ”हमारे विश्व कप विजेता और सबसे लंबे समय तक टी20 कप्तान रहने वाले आरोन फिच ने खेल को अलविदा कहने का फैसला किया है । अपने योगदान के लिये धन्यवाद आरोन फिच ।’’

इस घोषणा के बाद फिंच ने मीडिया से बात चीत के दौरान कहा कि, ” मैं 2024 टी20 विश्व कप तक नहीं खेल सकूंगा लिहाजा मेरे लिये अब पीछे हटने का सही समय है ताकि टीम आगे के बारे में सोच सके ।’’ फिंच ने आस्ट्रेलिया के लिये पांच टेस्ट में 278 रन, 146 वनडे में 5406 रन बनाये और 103 टी20 खेलकर 3120 रन बनाये जिसमें दो शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं । जनवरी 2011 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से उन्होंने सभी प्रारूपों में 8804 रन बनाये हैं जिसमें 17 वनडे शतक और दो टी20 शतक शामिल हैं ।

इसके आगे बोलते हुए उन्होंने कहा ,” आप टीम की कामयाबी के लिये ही खेलते हैं । टी20 विश्व कप जीतना और अपनी धरती पर वनडे विश्व कप हासिल करना मेरे कैरियर की सबसे सुनहरी यादें हैं । बारह साल तक आस्ट्रेलिया के लिये खेलना और महानतम खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना की बात है । वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते रहेंगे । उम्मीद है कि मैं ब्रिटेन में द हंड्रेड खेल सकूंगा ।’’ वह आईपीएल और भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के दौरान कमेंट्री भी करेंगे । ”

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *