• September 8, 2024

Sachin Tendulkar Statue : वानखेड़े स्टेडियम में बनेगी सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा, जानिए कब होगा अनावरण ?

 Sachin Tendulkar Statue : वानखेड़े स्टेडियम में बनेगी सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा, जानिए कब होगा अनावरण ?

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भले ही सालों पहले खेल से सन्यास ले लिया हैं , इसके बाद भी उनके प्रति लोगों की दिवानगी देखते ही बनती है। लोग आज भी उनकी तस्वीरों , उसे जुड़ें किस्सों पुरे चाव से पढ़ना और देखना चाहते है। शायद यही कारण है सचिन अपने फैंस के लिए सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहते है। ऐसे में उनके फंस के लिए एक बढ़ी खुशखबरी सामने आ रही है, जिसको सुनकर उनके फैंस को काफी ख़ुशी होगी, तो आपको बता दें की सचिन की कर्म भूमि वानखेड़े स्टेडियम में उनकी विशालकाय प्रतिमा का निर्माण किया जा रहा है। चलिए आपको बता दें की, उनकी ये विशाल प्रतिमा कहां लगने जा रही हैं।

मुंबई के सुप्रसिद्ध मैदान वानखेड़े स्टेडियम में जल्द ही सचिन तेंदुलकर की विशालकाय प्रतिमा का निर्माण किया जा रहा है. यह स्टेडियम सचिन का होम ग्राउंड रहा है, इस स्टेडियम में उन्होंने बचपन से लेकर अपने कैरियर तमाम मैचों को खेला हैं, इसके साथ ही उन्होंने अपने कैरियर का आखिरी मुकाबला भी उन्होंने वानखेड़े में ही खेला है। सचिन के खेल ने इस स्टेडियम को इतिहास में दर्ज कराया , शायद इसके लिए ही अब वानखेड़े स्टेडियम के अंदर सचिन तेंदुलकर की एक बड़ी प्रतिमा लगाई जाएगी।

ये भी पढ़े :- Weather Update : भीषण गर्मी ने तोड़ी इस साल सारे रिकॉर्ड, फरवरी माह में 37 डिग्री पर पहुंचा पारा, जानें बारिश पर IMD का अलर्ट

इस दिन होगा प्रतिमा का अनावरण

प्राप्त जानकारी के अनुसार, वानखेड़े में तैयार हो रही विशालकाय प्रतिमा बहुत जल्द बनाकर तैयार होने वाली है। इसके तैयार होती ही सचिन तेंदुलकर के 50 वें जन्मदिन यानी 23 अप्रैल पर इस प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। यदि उनके जन्मदिन तक यह प्रतिमा तैयार नहीं होती है तो, इस प्रतिमा का अनावरण विश्व कप के दौरान इस विश्वकप का अनावरण किया जाएगा। सचिन के करोड़ों फैंस इस प्रतिमा को देखकर खासा खुश हो जायेंगे। सचिन ने भारत के लिए करीब दो दशक तक क्रिकेट खेला हैं।

 

सचिन ने जाहिर की ख़ुशी

वानखेड़े में तैयार की जा रही सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा को लेकर जब मीडिया कर्मियों ने उनकी प्रतिक्रिया जानने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि, मुझे बहुत खुशी हो रही है, यही से मेरा करियर शुरू हुआ था। ये मेरे लिए बहुत खास जगह है इस जगह से मेरी बहुत ही खास चीजें जोड़ी हुई हैं। इस जगह पर मेरी प्रतिमा बनेगी ये मेरी लिए बहुत बड़ी बात है।

 

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *