• September 8, 2024

UP Budget 2023 : सत्र शुरू होने से पहले सपा ने यूपी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, जमकर की नारे बाजी, योगी ने दी ये नसीहत

लखनऊ : सोमवार से उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र की शुरुआत होने जा रही है. इसके पहले ही समाजवादी पार्टी के विधायकों ने योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और जमकर प्रदर्शन किया। शिवपाल यादव की अगुवाई में सपा विधायकों ने हाथों में तख्ती लेकर धरना प्रदर्शन शुरू किया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती है। मार्शलों के साथ नोंकझोंक भी हुई है।

राज्यपाल के अभिभाषण पर सपा विधायकों का हंगामा

सपा विधायकों द्वारा लखनऊ विधानसभा में जमकर हंगामा किया गया. इतना ही नहीं सपा विधयाकों ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान जमकर नारेबाजी की है. गो बै-गो बैक के नारे के बीच गवर्नर भी असहज दिखीं। लखनऊ में सोमवार से बजट सत्र की शुरुआत हुई है. सपा के प्रदर्शन से बिगड़े माहौल को देखते हुए स्पीकर सतीश महाना भी नाराज नजर आए।

सीएम योगी ने विपक्ष को दी नसीहत

यूपी सीएम ने विपक्ष को नसीहत देते हुए कहा कि, ”विधानमंडल का सत्र शुरू होने वाला है। राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरुआत होगी। सभी विधायक अपने इलाके के मुद्दे रखेंगे। सरकार हर मुद्दे पर चर्चा करेगी और जबाव देने को भी तैयार है। 25 करोड़ जनता के लिए बजट पेश होगा। मुझे उम्मीद है कि विपक्ष भी सार्थक तरीके से सदन की कार्यवाही को आगे बढ़ाने में सहयोग करेगा। शांति और शालीनता के साथ अपनी बात रखनी चाहिए।”

 

शिवपाल यादव ने कहा कि, ” कानून व्यवस्था और जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है। सपा विधायकों की पुलिस के नोंकझोंक हुई। मीडियाकर्मियों को भी वहां से दूर किया गया। सोमवार की सुबह बजट सत्र की शुरुआत से पहले भारी संख्या में पुलिस बल विधानसभा के बाहर मौजूद रहे।”

डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, ”सपा की तरफ से केवल मीडिया इवेंट बनाया जा रहा है। सपा अराजकता वाली पार्टी है। जो भी सवाल हैं, मुद्दे हैं, उसके लिए सदन के अंदर आकर चर्चा करें। वहीं शिवपाल यादव ने कहा कि सपा चाहती है कि ज्यादा से ज्यादा समय तक सदन चले।”

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *