• June 23, 2024

यूपी : अब्दुल्ला आजम ने दर्ज किया अजब – गजब रिकॉर्ड, दो बार विधायकी गंवाने वाले बने देश के पहले विधायक…

 यूपी : अब्दुल्ला आजम ने दर्ज किया अजब – गजब रिकॉर्ड, दो बार विधायकी गंवाने वाले बने देश के पहले विधायक…

लखनऊ : प्रदेश में चुनावी लहर के बीच सपा को बड़ा झटका लगा है. इसके साथ ही सपा के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद आजम खान के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम को विधायकी से हाथ धोना पड़ा है. विधायकी जाने के साथ ही उन्होंने अजीब रिकॉर्ड दर्ज किया है. इस रिकॉर्ड के साथ अब्दुल्ला आजम देश के वे अकेले नेता बने है जिन्होंने अब तक दो चुनाव लड़े और दोनों ही बार कोर्ट से उनकी विधायकी छीन ली गई। दोनों ही बार वह स्वार-टांडा विस सीट से चुने गए। देश में अपने तरह का यह इकलौता मामला है.

दरअसल, सोमवार को छजलैट केस में अब्दुल्ला आजम को दो साल की सजा सुनाई गयी. इसके बाद अब्दुल्ला आजम की सीट रिक्त घोषित होने की अधिसूचना बुधवार को जारी हो गई. इसके साथ इनकी विधायकी छीन गयी है. इससे पहले भी साल 2017 सपा नेता आजम खां ने अपने छोटे बेटे को राजनीति में लांच करते हुए अब्दुल्ला आजम खान को स्वार विधानसभा क्षेत्र से सपा का टिकट दिलाया था.

ये भी पढ़े :- Lucknow Rename Row : अब लखनऊ का बदल जाएगा नाम ? सीएम योगी ने कही ये बात ….

टिकट मिलने के बाद से ही अब्दुल्ला आजम का विरोध शुरू हो गया.अब्दुल्ला ने चुनाव में नामांकन पत्र दाखिल किया तो उनके प्रतिद्वंदी प्रत्याशी नवाब काजिम अली खां ने उम्र का विवाद उठाते हुए अब्दुल्ला आजम खां के नामांकन पर आपत्ति जताई थी. इसके बाद यह मामला कोर्ट पहुँच गया. जिसकी सुनवाई करते समय वकीलों में बहस हुई और वक्त के स्वार विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी ने अब्दुल्ला आजम के पर्चे को वैध करार दे दिया था. लेकिन इसके बाद भी इस मामले पर सुनवाई जारी रही. इसके दो साला बाद तक केस चलने बाद हाईकोर्ट ने फैसला सुनाते हुए अब्दुल्ला आजम के निर्वाचन को शून्य करार दिया था. इसके चलते अब्दुल्ला की विधायकी चली गई.

 

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *