• June 22, 2024

World Cup 2011 की यादों में बनेगा विजय स्मारक, धोनी करेंगे उद्घाटन

 World Cup 2011 की यादों में बनेगा विजय स्मारक, धोनी करेंगे उद्घाटन

स्पोर्ट्स डेस्क: आज से ठीक 2 दिन पहले का दिन ही वह दिन था, जब साल 2011 में महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंकाई फास्ट बॉलर कुलशेखरा की गेंद पर सिक्स लगाकर भारत को विश्व विजयी बनाया था| वह गेंद जहां लैंड हुई थी, वहीं पर धोनी का भव्य स्मारक बनाया जाएगा। इस एक छक्के से पूरे देश की यादें जुड़ी हुई है।

हर कोई इस पल को याद करके गौरवान्वित महसूस करता है। इसी क्रम में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि जब 8 अप्रैल को धोनी वानखेड़े में खेलने उतरेंगे तब वहां उन्हें सम्मानित किया जाएगा। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े एक अधिकारी का कहना है कि जिस खिलाड़ी ने इतने बड़े देश को ना जाने कितनी बार अकेले दम पर मुस्कुराने की वजह दी हो। जिसकी कप्तानी में भारत दो बार विश्व विजेता बना हो। उनके सम्मान में यहां मेमोरियल बनाना हमारे लिए सौभाग्य की बात होगी।

धोनी मंजूरी देंगे तो होगा शिलान्यास : अधिकारी

MCA के प्रेसिडेंट अमोल काले का कहना है कि अगर धोनी की मंजूरी मिलती है तो हम 8 अप्रैल को होने वाले मैच से पहले विनिंग सिक्स मेमोरियल का शिलान्यास उनसे करवाना चाहेंगे। इसके बाद विश्वकप विजय स्मारक के उद्घाटन के बाद एसोसिएशन उन्हें सम्मानित भी करेगा। काले का कहना है जहां पर धोनी ने सिक्स लगाया था, वहाँ पर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा भव्य वहां विनिंग सिक्स मेमोरियल बनवाया जाएगा।

बड़ी खबर: इस मामले में देश का पहला राज्य बना राजस्थान

इसी हफ्ते सगाई करेंगे परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा, शुरू हुई तैयारियां…

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *