• June 23, 2024

Weather Update : दिल्ली – यूपी में मौसम ने ली करवट, तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बूंदाबांदी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली : फरवरी माह में अचानक बढ़ी गर्मी से बेहाल लोगों को आज बुधवार को राहत मिली है। आज यूपी के नोएडा और दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी शुरू है। अचानक हुई बेमौसम बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया है।

अचानक हुई बारिश के बाद भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दी गयी जानकारी में बताया कि, ”राष्ट्रीय राजधानी में अगले कुछ घंटों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की भविष्यवाणी की है। आईएमडी के अनुसार, उत्तर पश्चिमी-दक्षिण पश्चिम दिल्ली के साथ-साथ दिल्ली-NCR के आस-पास के इलाकों में बारिश की संभावना है। IMD ने अपने बयान में कहा-“अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली, एनसीआर (हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम) करनाल, महम, रोहतक, भिवानी (हरियाणा) के कुछ स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी।”

ये भी पढ़े :- आज का इतिहास : आज मशहूर साहित्यकार तारक मेहता का हुआ था निधन, पढ़े आज के दिन जुड़ी महत्वपूर्ण घटनाएं

यूपी के इन इलाकों में हुई बारिश

बुधवार को तड़के से ही यूपी और गाजियाबाद में तेज हवाओं के हल्की बारिश हो रही है। सके अलावा, मौसम एजेंसी द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में फरवरी के महीने में औसत अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस (डिग्री सेल्सियस) था, जो 17 वर्षों में इस वर्ष के लिए सबसे अधिक है। मौसम विशेषज्ञों ने असामान्य रूप से गर्म फरवरी को वर्षा की कमी के लिए जिम्मेदार ठहराया।

 

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *