• July 13, 2024

कठुआ में जवानों के बलिदान पर मौन रखकर शिक्षण संस्थानों में श्रद्धांजलि

 कठुआ में जवानों के बलिदान पर मौन रखकर शिक्षण संस्थानों में श्रद्धांजलि

हरिद्वार, 10 जुलाई।
जम्मू कश्मीर के कठुआ में उत्तराखंड के पांच सैनिकों के बलिदान से पूरा प्रदेश शोकमग्न है।बलिदानी सैनिकों के पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ ही उन्हें स्थान स्थान पर श्रद्धांजलि के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। हरिद्वार जनपद के गांव बहादुरपुर जट में स्थित आदर्श बाल सदन इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं और अध्यापक-अध्यापिकाओं ने कठुआ में भारतीय सेना के जवानों के बलिदान होने पर 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड के पांच सेना के जवान कठुआ में आतंकियों के हमले से बलिदान हो गए। आनंद सिंह रावत (नायक सूबेदार), अनुज नेगी (राइफलमैन), आदर्श नेगी (रायफलमैन), विनोद सिंह (नायक सूबेदार) और कमल सिंह (हवलदार) कठुआ में वीरगति को प्राप्त हुए ।
उनकी स्मृति में आयोजित प्रार्थना सभा में प्रधानाचार्य धर्मेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि इन सैनिकों के बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा। विद्यालय परिवार इनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता है और उनके परिवार को दुख सहन करने की शक्ति दे ऐसी ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। विद्यालय अध्यापक, अध्यापिकाओं में विकास यादव, सतीश शास्त्री, अमित चौहान, सुभाष कुमार, अनीता चौहान, अरुणा यादव, बीर सिंह, शाहिद अली, रक्षित कश्यप, सुरेंद्र सिंह, अजय यादव, सुदेश कुमार आदि मौजूद रहे।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *