• June 23, 2024

Atiq Ahmed Case: SC की यूपी सरकार को फटकार, कहा- एम्बुलेंस सीधे अस्पताल क्यों नहीं गई

 Atiq Ahmed Case: SC की यूपी सरकार को फटकार, कहा- एम्बुलेंस सीधे अस्पताल क्यों नहीं गई

नई दिल्ली: अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्याकांड के मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को फटकार लगाई है | सूरत ने सुनवाई के दौरान कहा कि मेडिकल जांच के लिए जा रही गाड़ी दोनों माफियों को सीधे अस्पताल क्यों नहीं ले गई | वही अब सुप्रीम कोर्ट इससे जुड़ी एक याचिका पर तीन हफ्ते बाद सुनवाई करेगा।जबकि इसकी जांच के लिए एक पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली स्वतंत्र विशेषज्ञ समिति गठित करने की मांग की गई है।

सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश सरकार से सवाल पूंछा कि गाड़ी को सीधे अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया? इस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने बताया कि उन्होंने इस मामले की जांच के लिए एक आयोग नियुक्त किया है। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में पक्ष रखा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमने घटना टीवी पर देखी है। दोनों को गाड़ी से सीधे अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया। उनकी परेड क्यों कराई जा रही थी।

नई दिल्ली: ‘मन की बात’ कार्यक्रम का 100वां एपिसोड आज, 91 FM ट्रांसमीटर्स का किया उद्घाटन…

यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी…

जस्टिस एस रवींद्र भट और जस्टिस दीपांकर दत्ता की पीठ ने झांसी में अहमद के बेटे असद की पुलिस मुठभेड़ पर भी यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी। असद को 13 अप्रैल को यूपी पुलिस की एक विशेष टास्क फोर्स (एसटी) टीम ने एक मुठभेड़ में मार गिराया था। दो दिन बाद अतीक अहमद और अशरफ को मीडियाकर्मी बनकर आए तीन लोगों ने गोली मार दी थी।

 

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *