सतलुज नदी में समाया ट्रक, चालक की मौत

 सतलुज नदी में समाया ट्रक, चालक की मौत

शिमला, 19 जून  राजधानी शिमला से सटे सुन्नी पुलिस थाना के तहत चाबा के पास एक ट्रक सतलुज नदी में समा गया। हादसे में ट्रक चालक की मौत हो गई है। हालांकि उसका शव नदी से नहीं निकाला गया है और ना ही शव की शिनाख्त हो पाई है। राहत व बचाव कर्मी शव को निकालने में जुटे हैं।

यह हादसा मंगलवार तड़के हो गया था, लेकिन स्थानीय पुलिस को दिन में इसका पता चला। सूचना मिलते ही सुन्नी पुलिस थाना की टीम मौके पर पहुंची और नदी में लापता ट्रक व चालक की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान नदी में डूबे ट्रक के एक छोटे हिस्से में मृतक व्यक्ति के पैर दिखाई दिए। माना जा रहा है कि यह ट्रक के चालक का शव है। बचाव टीमें शव को निकालने में जुटी हैं। इसके लिए गोताखोर बुलाये गए हैं। पुलिस को इस हादसे में मृतक व्यक्ति की पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है।

सुन्नी पुलिस ने ट्रक यूनियन दाड़ला घाट व ट्रक यूनियन बाघा को हादसे की सूचना दी। पुलिस की तफ्तीश में सामने आया कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रक सोलन जिला के अर्की निवासी महिला के नाम से पंजीकृत है। वहीं ठियोग उपमण्डल का 27 वर्षीय युवक पिछले तीन साल से ट्रक को चला रहा था और हादसे के बाद वह लापता है। पुलिस ने आशंका जताई है कि हादसे का शिकार हुआ चालक वह हो भी सकता है और नहीं भी। पुलिस के मुताबिक ट्रक चालक द्वारा तेज गति और लापरवाही के कारण यह दुर्घटना हुई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि ट्रक के सलतुज में गिरने से चालक की मौत हुई है। उसके शव को निकालने के प्रयास किये जा रहे हैं। हादसे को लेकर आईपीसी की धारा 278 व 304ए के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *