बड़ी खबर : ”होली के दिन मनेगी दिवाली”, योगी ने प्रदेशवासियों को दिया बड़ा तोहफा

 बड़ी खबर : ”होली के दिन मनेगी दिवाली”, योगी ने प्रदेशवासियों को दिया बड़ा तोहफा

लखनऊ : होली के मौके पर योगी सरकार ने प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है। होली से पहले योगी सरकार ने ऐलान किया है कि, त्‍योहार पर 36 घंटे तक एक मिनट की भी बिजली कटौती नहीं होनी होगी। राज्‍य के हर कोने में अनवरत बिजली आपूर्ति जारी रहेगी। 7 मार्च से 9 मार्च तक पूरे प्रदेश में निर्बाध बिजली आपूर्ति की जाएगी।

सीएम योगी ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि, सीएम योगी ने यूपी पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड यानी UPPCL बिजली कटौती न करने के आदेश दिए है। उन्होंने कहा है कि, 7 से 9 मार्च तक पूरे प्रदेश में एक मिनट की भी बिजली कटौती नहीं की जाएगी। अगर किसी क्षेत्र में बिजली कटौती होती है तो इसकी शिकायत भी कॉरपोरेशन के पोर्टल और टोल फ्री नंबर पर की जा सकती है।

जानिये कब से कब तक मिलेगी बिजली

UPPCL के अध्‍यक्ष एम देवराज ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया है कि, ”सभी अधिकारियों को इस बाबत निर्देश दिए जा चुके हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देशों के अनुसार, होली के त्‍योहार पर 7 मार्च की शाम 6 बजे से लेकर 9 मार्च की सुबह 7 बजे तक एक मिनट के लिए भी बिजली कटौती नहीं की जाएगी। यह अवधि पूरे प्रदेश के लिए लागू होगी और कहीं भी बिजली कटौती होने पर उसकी शिकायत भी की जा सकेगी।”

ये भी पढ़े :- Assembly Election Result 2023 : त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में चुनाव के नतीजे आज, पढ़े ताजा रुझान

टोल फ्री नंबर किया गया जारी

इसके आगे देवराज बताया कि, ”सभी प्रबंध निदेशकों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं और उनसे अपने डिस्‍कॉम पर निर्बाध बिजली आपूर्ति जारी रखने को कहा गया है। इसके आलावा इस निर्देश के बाद भी यदि कटौती होती है तो, उपभोक्‍ता टोल फ्री नंबर 1912 पर इसकी शिकायत भी कर सकेंगे। त्‍योहारों के दौरान बिजली कटौती की शिकायत पर तत्‍काल कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए हैं।

सीएम योगी ने अधिकारियों को जारी किये

होली के अवसर पर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सीएम योगी ने अधिकारियों को सख्‍त निर्देश दिए गए हैं। सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा गया है कि, ”इस प्रकरण में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए और बिजली विभाग के सभी अधिकारी अपने दायित्‍वों का ठीक से पालन करेंगे। उपभोक्‍ताओं को तय शिड्यूल से बिजली मिले, इसके लिए प्रबंध निदेशक अपने स्‍तर से मॉनिटरिंग करेंगे। अगर स्‍थानीय स्‍तर पर कोई समस्‍या आती भी है तो उसे तत्‍काल ठीक करने का पूरा प्रबंध पहले ही किया जाना चाहिए।”

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *