• June 23, 2024

सरकार ने खत्म की 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं ! नई शिक्षा नीति के तहत लिया गया ये फैसला, जाने क्या है पूरा मामला

 सरकार ने खत्म की 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं ! नई शिक्षा नीति के तहत लिया गया ये फैसला, जाने क्या है पूरा मामला

दिल्ली : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से एक खबर वायरल हो रही है. इस खबर में दावा किया जा रहा है कि, केंद्र सरकार की कैबिनेट ने नई शिक्षा नीति को मंजूरी दी हैं। जिसके तहत अब से 10 वीं बोर्ड परीक्षाओं को खत्म किया जा रहा है. इस वायरल खबर में साफ़ तौर पर बोर्ड परीक्षाओं को खत्म किए जाने की बात कही जा रही है. जानिये आखिर क्या है इस वायरल खबर का सच ?

क्या खत्म होगी बोर्ड परीक्षाएं ?

इतना ही नहीं इस वायरल मैसेज में यह भी कहा जा रहा है की, MPhil को भी जल्द ही बंद कर दिया जाएगा। गौरतलब हैं कि, इस साल फरवरी में बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने जा रही है. ऐसे में ये मैसेज देश के उन करोड़ों बच्चों के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण और संवेदनशील है, जिन्हें 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं में बैठना है।

ये भी पढ़े :- जब तक जिंदा हूं ‘घर वापसी’ करवाता रहूंगा… अब बागेश्वर धाम प्रमुख ने धर्म परिवर्तन पर कही ये बात

पड़ताल में सामने आया ये सच ?

इस वायरल खबर के सच को जानने के लिए की गयी पड़ताल में सामने आया की यह वायरल खबर पूरी तरह से फर्जी है. PIB Fact Check ने इस वायरल खबर के झूठ से पर्दा उठाते हुए कहा कि, ” भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने इस तरह का कोई आदेश जारी नहीं किया है, जिसमें ये कहा गया है कि नई शिक्षा नीति के तहत 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं नहीं होंगी। PIB Fact Check ने ट्वीट कर वायरल मैसेज को फर्जी बताते हुए सरकार की शिक्षा नीति का लिंक भी शेयर किया है।”

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *