• June 19, 2024

रमेश बैस बने महाराष्ट्र नए राज्यपाल, भगत सिंह कोश्यारी ने दिया इस्तीफा, जानिए किन 13 राज्यों में हुआ फेरबदल 

नेशनल डेस्क : रमेश बैस को महाराष्ट्र का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है. राष्ट्रपति मुर्मू ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के रूप में भगत सिंह कोश्यारी के इस्तीफे को मंजूरी दी है. महाराष्ट्र के साथ – साथ लद्दाख के उपराज्यपाल राधा कृष्णन माथुर के इस्तीफे को भी मंजूरी दी गयी है. वही कई अन्य और भी राज्य है जिनके राज्यपालों में फेरबदल किया गया है.

देश में 13 ऐसे राज्य है जिनके राज्यपालों में फेरबदल किया गया है. इसके चलते गुलाब चंद कटारिया को असम, पूर्व केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ला को हिमाचल प्रदेश, राजेंद्र विश्वनाथ अरलेकर को बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही बिहार के मौजूदा राज्यपाल फागू चौहान को मेघालय का राज्यपाल नियुक्त किया गया. अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल बीडी मिश्रा लद्दाख के एलजी बनाए गए हैं. वही पूर्व न्यायाधीश एस अब्दुल नजीर आंध्र प्रदेश के राज्यपाल नियुक्त किया गया.

ये भी पढ़े :- आज का इतिहास : भारत को घोषित किया गया था चेचक मुक्त, जानिए आज से जुड़ी महत्वपूर्ण घटनाएं

इसके साथ ही आंध्र प्रदेश के राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन को छत्तीसगढ़ का राज्यपाल बनाया गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया को मणिपुर का राज्यपाल बनाया गया है. इसके अलावा मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन को नागालैंड का राज्यपाल बनाया गया है. वहीं लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को सिक्किम का राज्यपाल बनाया गया है. वही  लेफ्टिनेंट जनरल कैवल्य त्रिविक्रम परनाइक को अरुणाचल प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है.

 

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *