• June 19, 2024

भारत को विश्वकप दिलाने वाले खिलाड़ी जोगिंदर शर्मा ने लिया सन्यास, सिर्फ एक विकेट ने बनाया था स्टार ..

स्पोर्ट्स डेस्क : 2007 क्रिकेट विश्वकप में भारतीय टीम के हीरो रहे जोगिंदर शर्मा ने सन्यास लेने की घोषणा की है. आपको बता दे की 2007 में भारतीय टीम ने धोनी की कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड कप जीता था. इस विश्वकप में अपने प्रदर्शन से जोगिन्दर शर्मा ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था . 3 फरवरी शुक्रवार को जोगिन्दर शर्मा ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर सन्यास लेने की घोषणा की है. इसके साथ ही जोगिन्दर शर्मा ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है.

जोगिंदर शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल से एक चिट्ठी साझा की है, जो की उनके द्वारा बीसीसीआई के सचिव जय शाह को भेजी गयी है. जिसमें जोगिन्दर ने रिटायरमेंट का घोषणा करते हुए लिखा है कि, ”वह बीसीसीआई, हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन, चेन्नई सुपर किंग्स और हरियाणा सरकार का शुक्रिया अदा करते हैं. जोगिंदर शर्मा ने अपने फैन्स, परिवार, दोस्तों का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने करियर के उतार-चढ़ाव में उनका साथ गिया. जोगिंदर शर्मा ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया, अन्य ऑप्शन तलाशने की बात की.”

 

ये भी पढ़े :- यूपी : मायावती ने सपा पर साधा निशाना, कहा – ”उपेक्षित वर्ग को शूद्र कहकर उनका अपमान ना करें ‘

 

जोगिन्दर शर्मा हरियाणा के रोहतक के रहने वाले है. भारत के लिए अब तक उन्होंने 4 वनडे और 4 ही टी-20 मैच खेले हैं. क्रिकेट में जोगिन्दर ने अपने कैरियर की शुरुआत 2004 से की थी. इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से पहला वनडे मैच खेला था और 2007 में आखिरी बार वनडे मैच खेला था. इस समय जोगिन्दर शर्मा हरियाणा पुलिस में डीएसपी पद पर तैनात हैं.

 

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *