• June 22, 2024

अब Twitter की तरह Facebook भी वसूलेगा Blue Tick की कीमत, जानिये कितना होगा वैरिफिकेशन चार्ज ?

Twitter की तर्ज पर अब फेसबुक भी ब्लू टिक के लिए अपने ग्राहकों से मोती रकम वसूलने जा रहा है। हाल ही में Facebook  के को-फाउंडर और मेटा के सीईओ Mark zuckerberg ने इस बात का एलान किया है. जिसके अनुसार अब फेसबुक पर ब्लू टिक सर्विस लेने के लिए ग्राहक शुल्क देने होगा।

बीते रविवार को Facebook के को-फाउंडर और मेटा के सीईओ Mark zuckerberg ने Facebook के पोस्ट के जरिए सब्सक्रिप्शन सेवा का एलान किया है। उन्होंने Facebook पर की गयी पोस्ट में लिखा कि, “इस हफ्ते हम मेटा वेरिफाइड लॉन्च कर रहे हैं, यह एक अहम सब्सक्रिप्शन सर्विस है, जिसे आप अपनी सरकारी आईडी को वेरिफाई करके शुरू कर सकते हैं। फर्जी अकाउंट्स से बचाव के लिए कोई भी सीधे तौर पर इस सर्विस का फायदा उठा सकता है। उन्होंने कहा कि यह नया फीचर फेसबुक की सेवाओं में प्रमाणीकरण सुरक्षा बढ़ाने के बारे में है”

ये भी पढ़े :- खुशखबरी ! Set off Box से आजाद हुआ आपका Smart TV, अब मुफ्त में देख पाएंगे सौ से अधिक टीवी चैनल, जानें कैसे ?

फेसबुक पर ब्लू टिक के लिए कितना देना होगा चार्ज ?

मेटा वेरिफाइड सर्विस की घोषणा करते हुए जुकरबर्ग ने कहा की, ”यूजर्स को कितने पैसे खर्च करने होंगे। Mark zuckerberg के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को वेब-आधारित सत्यापन के लिए $11।99 (992 रुपये) प्रति माह और iOS पर सेवा के लिए $14।99 (1240 रुपये) प्रति माह का भुगतान करना होगा।”

जानिए सबसे पहले कहाँ लॉन्च होगी सर्विस ?

Mark zuckerberg ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि, ”मेटा वेरिफाइड सब्सक्रिप्शन सर्विस इसी हफ्ते ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के लिए लॉन्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही यह सेवा अन्य देशों के लिए भी शुरू की जाएगी। Facebook की यह सर्विस भारत में कब से लागू होगी, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।”

 

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *