• June 19, 2024

अद्भुत : पुरुष ने बच्चे को दिया जन्म, अब करा रहा स्तनपान, जानिये क्या है पूरी कहानी का सच..

यूँ तो दुनिया भर में महिलाएं ही बच्चों को जन्म देती है और बच्चों को स्तनपान कराती है. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है, वीडियो के अनुसार एक पुरुष ने बच्चे को जन्म दिया हैं , साथ ही अब वह बच्चे को स्तनपान भी करा रहा है. ऐसे में बड़ा सवाल यह है की , इस वीडियो की हकीकत क्या है ? क्या यह संभव है ?

दरअसल , यह पूरी कहानी वीडियो में दिखने वाले 31 वर्षीय टैनियस पोसे की है। जिन्होंने एकल महिला के रूप में जन्म लिया था. छह साल पहले उन्हें अपने किन्नर सहकर्मी की मदद से ये अहसास हुआ कि वह पुरुष बनना चाहते हैं, जिसके बाद ही उन्होंने एक पुरुष का शरीर पाने के लिए मेडिकल ट्रांजिशनिंग शुरू कर दिया। इसी दौरान साल 2021 में पोसे को पता चला की वे गर्भवती है. जिससे वह काफी परेशान हो गए, लेकिन फिर भी उन्होंने बच्चे को जन्म देने का फैसला किया। अब उनका बेटा जेनियस अब एक साल का हो गया है.

ये भी पढ़े :- UP IPS Transfer : उत्तर प्रदेश में 11 आईपीएस अधिकारियों किया गया ट्रांसफर, यहां देखें लिस्ट….

शायद यही वजह है की टैनियस को सीहोर्स डैड नाम से भी सम्बोधित किया जाता है. आपको बता दें कि, सीहोर्स ही एक ऐसा जीव होता है, जिनमें नर प्रजाति बच्चों को जन्म देते है. ये नाम यहीं से निकला है. सोशल मीडिया पर टैनियस ने अपनी कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की है, जहां उनके 9 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं. यहां उनके वीडियो को 10 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले हैं.

वही कुछ ऐसे लोग भी हैं जो टैनियस की काफी आलोचना कर रहे हैं. लोगों की आलोचना को लेकर टैनियस ने एक यू्ट्यूब चैनल को दिए गए इंटरव्यू कहा कि, ”किसी का कहना है कि वह किसी और ग्रह से हैं. तो कोई बोल रहा है कि वह हार्मोन्स ले रहे हैं और बच्चे को स्तनपान करा रहे हैं.”

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *