• June 19, 2024

Valentine Day से पहले इस देश में मुफ्त बांटे जाएंगे 9.5 करोड़ कंडोम, जानिए सरकार का क्या प्लान ?

 Valentine Day से पहले इस देश में मुफ्त बांटे जाएंगे 9.5 करोड़ कंडोम, जानिए सरकार का क्या प्लान ?

इंटरनेशनल डेस्क : प्यार का माह फरवरी शुरू हो गया है. इसके साथ ही वेलेंटाइन वीक की भी तैयारियां शुरू कर दी गयी है. इसके साथ ही थाईलैंड सरकार ने अजीबो – गरीब एलान किया है. जिसके चलते थाईलैंड सरकार वैलेंटाइन डे से पहले 9.5 करोड़ कंडोम फ्री में बांटने जा रही है. सरकार का यह फैसला यौन जनित रोगों से लोगों को बचाने को लेकर किया गया हैं , ताकि कम उम्र की लड़कियां गर्भवती न हो.

थाईलैंड में 1 फरवरी से देश भर में मुफ्त कंडोम बांटे जाने का काम शुरू कर दिया गया है. थाइलैंड सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि, ”ये कंडों किसी भी फार्मेसी या प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से फ्री में लिए जा सकते हैं. थाइलैंड में जिन लोगों के पास यूनिवर्सल हेल्थकेयर कार्ड है वे लोग एक साल तक हर हफ्ते 10 कंडोम ले सकेंगे.”

जानिए आखिर क्यों मुफ्त कंडोम बाँट रही हैं थाईलैंड सरकार ?

थाइलैंड के नेशनल हेल्थ सिक्योरिटी ऑफिस (NHSO) द्वारा दी गयी जानकारी में बताया गया हैं कि, ”अनचाहे गर्भ को रोकने, यौन जनित रोगों के प्रसार पर रोक लगाने और कैंसर, HIV, सिफलिस और अन्य गंभीर रोगों का संक्रमण रोकने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है.”

ये भी पढ़े :- Forest Fire in America : चिली में आग का तांडव, हजार एकड़ जमीन जलकर हुई राख, 13 लोगों की मौत

कैसे मिल सकेगा मुफ्त कंडोम ?

मुफ्त कंडोम पाने के लिए आपको एक एप्लिकेशन के जरिये सबसे पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा। वही जिन लोगों के पास स्मार्ट फोन नहीं हैं वे लोग दूकान पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते है. इसके जरिये आप मुफ्त कंडोम प्राप्त कर सकते हैं. आपको बता दें कि बीते कुछ सालों में थाइलैंड में STD और सिफलिस जैसी समस्याएं तेजी से बढ़ी हैं. यही वजह है कि थाइलैंड सरकार इस तरह के कदम उठा रही है.

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *