कावड़ यात्रा में शामिल होंगे कृषि मंत्री पटेल, कावड़ियों के साथ गुप्तेश्वर महादेव को चढ़ाऐंगे नर्मदा जल

हर वर्ष की भांति इस साल भी पवित्र श्रावस मास में हरदा नगर के 12 ज्योतिर्लिंग स्वरूप गुप्तेश्वर महादेव पर कावड़ियों द्वारा नर्मदा जल से अभिषेक होगा। लेकिन इस बार की कावड़ यात्रा खास होने वाली है। दरअसल इस वर्ष प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल स्वयं कावड़ यात्रा में शामिल होकर 20 किलोमीटर का पैदल सफर तय करेंगे और करीब 10 हजार से ज्यादा कावड़ियों के साथ गृप्तेश्वर भगवान शिव का नर्मदा जल से अभिषेक करेंगे।

श्रावण मास के तीसरे सोमवार 24 जुलाई को कावड़ यात्रा का आयोजन होगा। जिसमें कृषि मंत्री कमल पटेल देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मप्र में शिवराज सिंह चौहान और हरदा में कमल खिलाने की मनोकामना लेकर 20 किलोमीटर की पैदल कावड़ यात्रा करेंगे। कृषि मंत्री कमल पटेल ने शनिवार को एक वीडिया संदेश में माध्यम से कहा कि कमल सांस्कृतिक मंच हरदा के तत्वाधान में इस बार इस पवित्र श्रावण मास के तीसरे सोमवार 24 जुलाई को हमारे धर्मप्रेमी साथी बंधुओं ने नाभि कुंड हंडिया से पवित्र नर्मदा जल लेकर हरदा नगर के 12 ज्योतिर्लिंग स्वरूप गुप्तेश्वर महादेव पर कावड़ का जल चढ़ाने का संकल्प लिया है। पूरी कावड़ यात्रा का मार्ग 20 किलोमीटर के आसपास है। जो सुबह 8 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे गुप्तेश्वर महादेव मंदिर हरदा पहुंचेगी। मंत्री पटेल ने कहा कि अभी तक के इतिहास में यह क्षेत्र की और मेरे हिसाब से मध्यप्रदेश की सबसे बड़ी मां नर्मदा का जल लेकर कावड़ यात्रा होगी, जो भगवान भोलेनाथ को जल अर्पित करेंगी। इस यात्रा में 10 हजार से ज्यादा शिवभक्त कांवरिया बनकर कावड़ उठाएंगे।

मंत्री कमल पटेल ने कहा कि हंडिया के पास मां नर्मदा का नाभि स्थल है। जिसका अभी नाम बदलकर नाभि पटनम कहना शुरू कर दिया है। ऐसी मान्यता है कि मां नर्मदा से मन से जो प्रार्थना की जाती है, वह उसे जरूर पूरी करती हैं। कृषि मंत्री पटेल ने कहा कि इस बार हरदा जिले की जनता ने देश में फिर एक बार मोदी और प्रदेश में शिवराज सहित हरदा जिले में कमल खिलाने की मनौती मां नर्मदा से मांगी है। मैं और मेरा पूरा परिवार भी इस यात्रा में शामिल रहेगा। उन्होंने सभी धर्मप्रेमी बंधुओं से अनुरोध करते हुए कहा है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में शिव भक्त कावड़ यात्रा में शामिल हो और देश- प्रदेश सहित हरदा जिले में कमल खिलाने के संकल्प को पूरा करें।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *