• June 19, 2024

मिताली राज ने बताया आखिर क्यों महिला टी20 विश्व कप में भारत को चाहिए अतिरिक्त बल्लेबाज, टॉप ऑर्डर बहुत अहम

भारत की दिग्गज बल्लेबाज मिताली राज का मानना है कि भारत की महिला टी20 विश्व कप जीतने की संभावना काफी हद तक शीर्ष क्रम के फॉर्म पर निर्भर करेगी। मिताली ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से कहा, भारत की संभावना काफी हद तक शीर्ष क्रम पर निर्भर करेगी। स्मृति मंधाना अच्छा खेल रही हैं। वह एक मैच विजेता हैं। हरमनप्रीत कौर भी अच्छी फॉर्म में दिख रही हैं, लेकिन हमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को हराना है। भारत को बड़ी टीमों के खिलाफ जीतने के लिए अन्य बल्लेबाजों की जरूरत है।

मिताली राज ने रचा इतिहास, छह महिला वर्ल्ड कप खेलने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बनीं - Mithali Raj created history and became the first woman cricketer in the world to

भारत 12 फरवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। ग्रुप B में भारत के साथ पाकिस्तान के अलावा, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और आयरलैंड हैं। जिनसे भारत को जीतना है। मिताली ने यह भी महसूस किया कि अंडर19 महिला टी20 विश्व कप में विजेता भारतीय टीम की सदस्य युवा शेफाली वर्मा और ऋचा घोष को दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों में टूर्नामेंट खेलने के बाद अच्छा प्रदर्शन करना सकती हैं।

IND W vs WI W: मिताली राज ने विश्व कप में रचा इतिहास, इस दिग्गज महिला क्रिकेटर के रिकॉर्ड को तोड़ा – News18 हिंदी

शेफाली और ऋचा कर सकती हैं बेहतर प्रदर्शन

उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि शेफाली वर्मा और ऋचा घोष का भी विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन होगा। क्योंकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में परिस्थितियों का इतना अनुभव प्राप्त किया है। मैं कुछ युवा खिलाड़ियों के आने से उत्साहित हूं और अंडर-19 टीम में निश्चित रूप से कुछ प्रतिभा हैं, जिसे मुझे पहले आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में खेलते हुए देखने का मौका मिला था।

खिताब बचाने उतरेगी ऑस्ट्रेलिया

मिताली ने कहा कि मेग लैनिंग के नेतृत्व में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया महिला टी20 विश्व कप खिताब की हैट्रिक पूरी करने के लिए प्रबल दावेदार है, लेकिन उन्होंने यह भी बताया कि ऑस्ट्रेलिया का सामना करते समय भारत को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की भी जरूरत है।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *