ऐसा व्यवहार आपकी उम्र के लिए ठीक नहीं, जब TMC सांसद पर भड़के अमित शाह; भाषण छोड़कर बैठे

देश में नशे और ड्रग्स तस्करी पर लगाम कसने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी होम मिनिस्टर अमित शाह ने बुधवार को लोकसभा में दी। इसी दौरान वह टीएमसी के सांसद सौगत रॉय की टोका-टोकी पर उखड़ भी गए। उन्होंने पहले तो सौगत रॉय से कहा कि वह शांत रहें और मेरा भाषण समाप्त होने के बाद ही बात करें। इसके बाद भी सौगत रॉय लगातार बोलते रहे तो अमित शाह का गुस्सा और बढ़ गए। वह अपनी सीट पर ही बैठ गए और कहा कि दादा पहले आप बोल लीजिए। यही नहीं उन्होंने कहा कि इस तरह का व्यवहार आपकी उम्र और कद के लिहाज से ठीक नहीं है।

धारा 370 पर अब्दुल्ला के बयान पर अमित शाह का पलटवार, कहा - 75 सालों से  कश्मीर में क्यों नहीं थी शांति ?

इस मौके पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने दखल दिया और सांसद सौगत रॉय से शांत रहने की अपील की। इसके बाद अमित शाह फिर से खड़े हुए और अपने भाषण को आगे बढ़ाया। सौगत रॉय टीएमसी के वरिष्ठ सांसद हैं और मनमोहन सिंह सरकार में वह शहरी विकास राज्य मंत्री भी रह चुके हैं। अमित शाह के भाषण के दौरान वह क्या बोल रहे थे, यह तो नहीं सुना जा सकता, लेकिन होम मिनिस्टर उनकी ओर से आए व्यवधान से नाराज हो गए। अमित शाह ने कई बार उन्हें चुप रहने की सलाह दी और लगातार व्यवधान के बाद बैठ ही गए और कहा कि दादा पहले आप ही बोल लीजिए।

अमित शाह ने कहा कि नशा हमारे देश में पीढ़ियों को बर्बाद कर रहा है। उन्होंने कहा कि नशे के कारोबार से होने वाली कमाई आतंकवाद को बढ़ावा देने में लगती है। इसलिए नशे पर लगाम कसकर हम एक साथ दो मोर्चों पर सफलता पा सकते हैं। होम मिनिस्टर ने कहा कि तमाम दलों के बीच अकसर कई मुद्दों पर मतभेद रहे हैं, लेकिन आतंकवाद से निपटने में सभी राज्य केंद्र के साथ मिलकर चले हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने बीते तीन सालों में कई सारी व्यवस्थाएं की हैं। सबसे बड़ा बदलाव यह किया है कि हम किसी भी जांच को अलग से नहीं देख सकते।

Digiqole Ad

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *